udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news पीएनबी मुंबई स्थित पीएनबी ब्रेडली हाउस की ब्रांच सील

पीएनबी मुंबई स्थित पीएनबी ब्रेडली हाउस की ब्रांच सील

Spread the love

नई दिल्ली । पंजाब नेशनल बैंक से सबसे बड़े घोटाले पर कार्रवाई करते हुए आज सीबीआई ने बड़ा कदम उठाया है। प्रमुख जांच एजेंसी ने पीएनबी की मुंबई स्थित पीएनबी ब्रेडली हाउस ब्रांच को सील कर दिया है।

 

आपको बता दें कि सीबीआई द्वारा सील की गई ये वही ब्रांच है जहां से नीरव मोदी के फ्रॉड का खुलासा हुआ था। इस ब्रांच में सभी लेन-देन की जांच करने के लिए सीबीआई ने इसे सील करने का फैसला किया है। ये कार्रवाई सोमवार को सुबह हुई। पीएनबी के 11 हजार करोड़ से भी अधिक के फर्जीवाड़े के मामले में अब केंद्रीय सतर्कता आयोग भी उतर आया है।

 

सीवीसी ने मामले की तह तक जाने के लिए वित्त मंत्रालय और पंजाब नेशनल बैंक के टॉप अधिकारियों को तलब किया है। सीवीसी ने मंत्रालय और बैंक से जुड़े अधिकारियों को आज पेश होने का आदेश दिया। जानकारी के मुताबिक पीएनबी के सीएमडी सुनील मेहता आज इस मामले में सीवीसी के सामने पेश हो सकते हैं। बता दें कि बीते दिन इस गबन के लिए सीबीआई ने रविवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रैडी रोड शाखा के समूचे परिसर को अपने नियंत्रण में ले लिया था और गहन तलाशी अभियान शुरू किय था।

 

बैंक की यह शाखा अरबपति जौहरी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की संलिप्तता वाले भारी बैंक धोखाधड़ी के केंद्र में रही है। वहीं दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार को देश के 15 शहरों की 45 जगहों की तलाशी ली। बेंगलुरु में 10 जगहों पर, दिल्ली में सात जगहों पर, कोलकाता और मुंबई में पांच-पांच जगहों पर, चंडीगढ़ और हैदराबाद में चार-चार जगहों पर, पटना और लखनऊ में तीन जगहों पर, अहमदाबाद में दो जगहों पर और चेन्नई व गुवाहाटी में एक-एक जगहों पर एजेंसी ने छापेमारी की। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि गोवा, जयपुर, श्रीनगर और जालंधर में भी इस मामले में छापेमारी की गई है, लेकिन जगहों की अभी पुष्टि नहीं हुई है।