फिल्म के क्षेत्र में उत्तराखण्ड सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की

Spread the love
गोवा/देहरादून: अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह के अवसर पर गोवा में आयोजित फिल्म बाजार-2018 के अवसर पर शुक्रवार को उत्तराखण्ड पवेलियन में विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय फिल्म निर्माता व निर्देशक एवं विभिन्न फिल्मी हस्तियों ने रूचि दिखाई और फिल्म के क्षेत्र में उत्तराखण्ड सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। इन हस्तियों में श्री रमेश सिप्पी, श्री विमल भारद्धाज व श्री संजय सूरी जैसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माता शामिल थे।
इस अवसर पर उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.अनिल चन्दोला एवं नोडल अधिकारी श्री के.एस.चौहान ने फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियों को उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग के लिये आमंत्रण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देशन में उत्तराखण्ड सरकार फिल्मों के क्षेत्र में अनेक सुविधाएं दे रही है और उत्तराखण्ड में अनेक नये स्थलों को फिल्मों की शूटिंग के लिये विकसित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि उत्तराखण्ड की फिल्म नीति में फिल्मों की शूटिंग के लिये अनेक सुविधाओं का प्राविधान भी किया गया है और आज कई बडे बैनर के निर्माता उत्तराखण्ड की ओर आकर्षित हो रहे है।
फिल्म जगत की हस्तियों एवं फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों द्वारा फिल्म के क्षेत्र में उत्तराखण्ड सरकार द्वारा प्रो-एक्टिव प्रयासों की सराहना की गई और आशा व्यक्त की गई कि फिल्म और पर्यटन से उत्तराखण्ड तेजी से आगे बढेगा। उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद के इन अधिकारियों द्वारा गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों के अधिकारियों से भी विस्तृत चर्चा की गई और फिल्म नीति को और अधिक आकर्षक बनाने के लिये सुझाव मांगे गए।
इस अवसर पर भारत सरकार के फिल्म फेसिलेटेड सेंटर के प्रमुख श्री विक्रम जीत रावत, सुश्री सुनिता रावत, सुश्री नीना, एलेक्जेन्डर आदि से चर्चा के दौरान उत्तराखण्ड ने अनुरोध किया है कि राज्य में फिल्मों की शूटिंग के लिये वे निर्माताओं को अपनी ओर से भी प्रेरित करें और भारत सरकार से संबंधित प्रकरणों का निराकरण भी कराएं।
उत्तराखण्ड की नैसर्गिक सुन्दरता की तारीफ करते हुए फिल्म निर्माता एवं एक्टर श्री संजय सूरी ने कहा कि वे शीघ्र ही उत्तराखण्ड में अपनी फिल्म की शूटिंग के लिये आयेंगे और वे इसके लिये भ्रमण भी करेंगे। उन्होंने औली की सुन्दरता की तारीफ करते हुए दिसम्बर-जनवरी, 2019 में औली, टिहरी के भ्रमण की बात भी कही।