udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news फिल्म संजू की बॉक्स ऑफ़िस सुनामी ! देखे वीडियो

फिल्म संजू की बॉक्स ऑफ़िस पर सुनामी ! देखे वीडियो

Spread the love

मुंबई। संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन कमाई की सुनामी लाते हुए कई सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं l राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म संजू ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन 34 करोड़ 75 लाख रूपये का बम्पर कलेक्शन किया है। फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ओपनर है। 29 जून को रिलीज़ हुई करीब दो घंटे 40 मिनट की इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन के हर अच्छे- बुरे दौर को दिखाया गया है ।

आमतौर पर आजकल बड़ी फिल्में किसी त्यौहार के मौके पर रिलीज़ होती हैं ताकि लोगों को छुट्टी में सिनेमाघर तक आने में दिक्कत न हो और कमाई दोगुनी-चौगुनी हो। लेकिन संजू नॉन- हॉलिडे फिल्म रही। ये रणबीर कपूर और राजकुमार हिरानी की अब तक की सबसे बड़ी रिलीज़ है, जिसे 65 से अधिक देशों में 5300 स्क्रींस में रिलीज़ किया गया।

संजू की पहले दिन की कमाई से ये स्पष्ट हो जाता है कि फिल्म को पहले तीन दिनों में ही 100 करोड़ का कलेक्शन मिल जाएगा। रणबीर कपूर की इस फिल्म ने बंपर ओपनिंग के साथ कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं।फिल्म संजू की पहली झलक जब से आई थी तब से ही लोगों ने ये मान लिया था कि इस बार रणबीर कपूर बाज़ी मार ले जाएंगे।

यही कारण है कि ये रणबीर कपूर के फिल्मी जीवन की सबसे बड़ी ओपनिंग है।विधु विनोद चोपड़ा के लिए भी संजू बड़ा रिकॉर्ड बना गई। उनकी प्रोड्यूस की गई फिल्मों में अब तक पीके 27 करोड़ की ओपनिंग के साथ सबसे आगे थी। फॉक्स स्टार स्टूडियो के लिए संजू दूसरे स्थान पर है। सलमान खान की प्रेम रतन धन पायो ने इस स्टूडियो को 40 करोड़ 35 लाख की ओपनिंग दिलवाई थी।

संजू की कहानी संजय दत्त के पुणे के येरवडा जेल की कैद से बाहर निकलने से लेकर, ड्रग्स लेने, ए के 56 राइफल रखने और उन तीन या साढ़े तीन सौ गर्लफ्रेंड तक की है। फिल्म में पिता सुनील दत्त से रिश्ते और माँ नर्गिस का प्यार भी है। फिल्म संजू को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया था । संजू करीब 40 करोड़ रूपये में बनी है l भारत में 4000 और करीब 65 देशों में 1300 स्क्रीन्स में रिलीज़ की गई है।

विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी फिल्मस के साथ फॉक्स स्टार स्टूडियो की इस पेशकश को लेकर बहुत बड़ा बज़ रहा है और माना जा रहा था कि संजू को पहले दिन 35 करोड़ तक जा सकती है, जो लगभग सही साबित हुआ है l संजय दत्त का पूरा जीवन परदे पर उतरने के लिए राजकुमार हिरानी को कई कलाकारों के जरुरत थी।

पिता सुनील दत्त के रूप में उन्होंने परेश रावल को चुना तो माँ नर्गिस के लिए मनीषा कोइराला को। अभी की बीवी मान्यता दीया मिर्ज़ा को बनाया और दोस्त विक्की कौशल को। गर्लफ्रेंड सोनम कपूर और बायोग्राफर अनुष्का शर्मा जैसे बड़े नाम हैं। करिश्मा तन्ना संभवतः माधुरी दीक्षित, जिम सर्भ सलमान खान और सयाजी शिंदे डॉन बने हैं। अदिति गौतम प्रिय दत्त और अश्नूर कौर नम्रता दत्त हैं।

 

Posted by Iqbal Khan on Friday, 29 June 2018

लो देख लो संजू

Posted by Iqbal Khan on Friday, 29 June 2018