udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news प्रदेश में मोदी-त्रिवेन्द्र टैक्स वसूला जा रहा, इसके खिलाफ कांग्रेस करेगी आंदोलनः प्रीतम सिंह

प्रदेश में मोदी-त्रिवेन्द्र टैक्स वसूला जा रहा, इसके खिलाफ कांग्रेस करेगी आंदोलनः प्रीतम सिंह

Spread the love
देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह ने केन्द्र व राज्य सरकार को घेरते हुए कहा है कि आजीवन सहयोग निधि के नाम पर भाजपा सरकार राज्य व जनता को लूटने का काम कर रही है। प्रदेश में मोदी त्रिवेन्द्र टैक्स वसूला जा रहा है, जिसके खिलाफ कांग्रेस जनांदोलन करेगी।
  कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत में प्रीतम सिंह ने कहा है कि प्रदेश के मंत्रियों एवं विधायकों को आजीवन सहयोग निधि के लिए मानक निर्धारित कर दिये गये है और एक विधायक ने खुलेआम यह कहा की उन्हें 40 लाख का लक्ष्य दिया गया है और मंत्रियों को भी करोड़ों रूपये का लक्ष्य दिया गया है।  बीजेपी आजीवन सहयोग निधि के तहत अवैध रूप से चन्दा जुटाने में जुटी हुई है और पहले 25 करोड़ का लक्ष्य था और अब 32 करोड़ किया गया है।
उनका आरोप है कि भाजपा शराब माफियाओं, खनन माफियाओं से वसूली कर रही है और बीजेपी सरकार और संगठन प्रदेश में धन इकट्ठा करने के लिए गलत तरीके का उपयोग कर रही है। उन्होंने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 10 महीने के कार्यकाल में सरकार के जनविरोधी निर्णय सामने आये है और उनका कहना है कि केन्द्र व प्रदेश की सरकार किसानों की आय दुगने करने की लगातार बात करती आ रही है लेकिन प्रदेश सूखे की मार झेल रहा है और ऐसे में उत्तराखण्ड में किसानों की आय कैसे सरकार कैसे दोगुना करेगी राज्य सरकार को सूखे का आंकलन करना चाहिए था लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कार्य नहीं कर पा रही है और सरकार का जन सरोकारों से कोई मतलब नहीं कर गया है।
उनका कहना है कि केन्द्र व प्रदेश सरकार को जगाने का कार्य किया जायेगा और प्रदेश में संवेदनहीन सरकार है। उनका कहना है कि खनन का काम पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय मंे पचास रूपये कुंतल था जो आज डेढ़ सौ रूपये कंुतल हो गया है और उनका कहना है कि जनता के हितों के मुददे पर नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश के अनशन पर सीएम के बयान की कडे शब्दों में निंदा करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि सीएम को ऐसी टिप्पणी करना शोभा नहीं देता है कि  उन्हें शुगर की बीमारी है और वह पहले अपना ईलाज करायें। मुख्यमंत्री लगातार उपहास उडाने का काम कर रहे है।
उनका कहना है कि सरकारे आती है और चली जाती है, इसका भी ध्यान मुख्यमंत्री को रखना चाहिए। सरकार के जन विरोधी निर्णय पर कांग्रेस सडक से लेकर सदन तक मुखर हे। उनका कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में प्रति बैरल गिरावट आई है लेकिन केन्द्र सरकार लगातार पेट्रोल व डीजल के दामों में बढोत्तरी करती आ रही है।  इस अवसर पर वार्ता में केदारनाथ विधायक मनोज रावत, पूर्व विधायक राजकुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी, गरिमा दसौनी, प्रभुलाल बहुगुणा, अमरजीत सिंह, पृथ्वीराज चौहान, महेश जोशी आदि मौजूद थे।