udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news प्रधानमंत्री नरेंद्र के खुद गले पड़े राहुल !

प्रधानमंत्री नरेंद्र के खुद गले पड़े राहुल !

Spread the love

दिल्लीः मई 2014 में देश की सत्ता संभालने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र अपने कार्यकाल के करीब 50 महीनों में 50 से ज्यादा मुल्कों की यात्रा कर चुके हैं. उनकी विदेश यात्रा के साथ वहां उनके आवाभगत और दूसरे मुल्कों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ उनका गले मिलना भी चर्चा का विषय बनता है. ये विमर्श एक बार फिर उठ खड़ा हुआ है. क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद के अंदर पीएम नरेंद्र मोदी को ही गले लगा लिया.

हालांकि, नरेंद्र मोदी दुनिया के अलग-अलग नेताओं के साथ बहुत गर्मजोशी से गले मिलते हैं, लेकिन शुक्रवार को जब राहुल गांधी उनसे मिलने उनकी सीट तक पहुंचे तो पीएम मोदी ने सिर्फ हाथ मिलाने ही पेशकश की है. हालांकि, राहुल खुद उनके गले लग गए. दूसरी तरफ पहले पीएम मोदी की बात की जाए तो वह कई विदेशी नेताओं के साथ जादू की झप्पी वाली तस्वीर दे चुके हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से वो बेहद गर्मजोशी के साथ गले लगे थे.

बराक ओबामा के अलावा पीएम मोदी अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी उसी अंदाज में मिल चुके हैं. ट्रंप जब भारत के दौरे पर आए थे, तब पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका गले लगाकर ही स्वागत किया था.
ओबामा और ट्रंप के अलावा पीएम मोदी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी एक अच्छे मित्र की तरह गले लगकर मुलाकात कर चुके हैं.