udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news प्रधानों ने जड़े ब्लॉक मुख्यालय अगस्त्यमुनि पर ताले

प्रधानों ने जड़े ब्लॉक मुख्यालय अगस्त्यमुनि पर ताले

Spread the love

रुद्रप्रयाग। अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर प्रधान संगठन ने ब्लॉक मुख्यालय पर ताले जड़ दिए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार प्रातः साढ़े दस बजे ब्लॉक अगस्त्यमुनि के सभी प्रधान ब्लॉक मुख्यालय में धमक गये।

 

उन्होंने सभी कर्मचारियों को बाहर कर कार्यालय में ताला लगाकर धरने पर बैठ गये। ब्लॉक अध्यक्ष राजेश्वरी देवी की अध्यक्षता में धरने पर बैठे प्रधानों को सम्बोधित करते हुए प्रधान खांखरा प्रदीप मलासी ने कहा कि प्रधान संगठन पहले भी अपनी तीन सूत्रीय मांगों मानदेय, वित्त में बढ़ोत्तरी एवं पंचायत राज एक्ट को लागू करने की मांग को लेकर आन्दोलन कर चुके हैं।

 

उस समय सरकार ने वादा किया था कि शीघ्र ही उनकी मांगों को मान लिया जायेगा, मगर लम्बा समय गुजरने के बावजूद सरकार ने उनकी मांगों पर कोई कार्यवाही नहीं की। मजबूरन उनको अपना आन्दोलन पुनः शुरू करना पड़ा। वहीं कणसिली के प्रधान रघुवीर लाल ने कहा कि प्रान्तीय कार्यकारिणी के आह्वान पर उनका आन्दोलन प्रारम्भ हुआ है जो मांगे माने जाने तक चलता रहेगा।

 

बाद में जिलाधिकारी के धरना सिल पर पहुंचने पर प्रधान संगठन ने उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा। धरने पर प्रधान संगठन के प्रदेश सचिव महावीर नेगी, सुरेन्द्र बिष्ट, विजय, ऊषा गुसाईं, सुनीता, गीता देवी, नोरती देवी, उदय सिंह पंवार, सुशीला सहित बड़ी संख्या में प्रधान गण मौजूद थे।