udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news पुल ढहा,39 लोगों की मौत,मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका

पुल ढहा,39 लोगों की मौत,मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका

Spread the love

जेनोआ :इटली के जेनोआ में एक पुल के ढहने से 39 लोगों की मौत के बाद प्रधानमंत्री ज्यूसपे कॉन्टे ने बुधवार को 12 महीने के लिए आपातकाल की घोषणा की है। इतना ही नहीं पीएम कॉन्टे ने जांच और बचाव कार्य के लिए 50 लाख यूरो यानी करीब 40 करोड़ रुपये भी आवंटित करने की घोषणा की है।

ज्यूसपे कॉन्टे ने यह भी कहा कि उनका प्रशासन गिरे मोरांदी पुल के रखरखाव के लिए जिम्मेदार निजी कंपनी ऑटोस्ट्रेड को मिली रियायत भी वापस लेगा। कॉन्टे ने कहा, ‘इस तरह की त्रासदियां मॉडर्न सोसायटी में अस्वीकार्य हैं।’ बता दें कि पुल गिरने के एक दिन बाद यानी बुधवार शाम तक लोगों के दबे होने की आशंका की वजह से बचाव कार्य चलता रहा।

मंगलवार को, इतालवी नागरिक संरक्षण एजेंसी के प्रमुख ऐंगेलो बोरेली ने बताया कि इस हादसे में 13 लोग घायल हुए हैं। इटली के गृह मंत्री मात्तेओ साल्विनी ने बताया कि मरने वालों में आठ, 12 और 13 साल के बच्चे भी हैं। मंगलवार को उत्तरी बंदरगाह शहर में भारी बारिश के दौरान मोरांदी पुल का बड़ा हिस्सा ढह गया जिसकी वजह से करीब 35 कारें और कई ट्रक 45 मीटर यानी 150 फीट नीचे रेल की पटरियों पर गिर गए थे।