udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news राजकीय प्राथमिक विद्यालय धारकोट में जाकर बच्चों को पढाया

राजकीय प्राथमिक विद्यालय धारकोट में जाकर बच्चों को पढाया

Spread the love
रूद्रप्रयाग:शिक्षक दिवस के अवसर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने प्रातः 8ः30 बजे  विकास खण्ड अगस्त्यमुनि के अंतर्गत गोद लिए गये राजकीय प्राथमिक विद्यालय धारकोट में जाकर बच्चों को पढाया।
जिलाधिकारी ने सभी कक्षाओं में जाकर बच्चों से सवाल-जबाव किये तथा बच्चो को शिक्षक दिवस की महत्ता के बारे में जानकारी दी। कहा कि भारत रत्न, महान शिक्षाविद, दार्शनिक व भारतीय संस्कृति के ज्ञानी स्वर्गीय महामहिम राष्ट्रपति डाॅ0 सर्वपल्ली राधाकृण्णन की जयंती के अवसर पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है।
शिक्षक दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने गोद लिए विद्यालय, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनवाडी केन्द्र धारकोट के बच्चों को काॅफी, पेन्सिल, रबड एवं चैलाई के लड्डू दिए। इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सविता शैली ने जिलाधिकारी से विद्यालय में चारदीवारी बनवाने की मांग की।
इस अवसर पर सहायक अध्यापिका सुरेशी पंवार, महाबीर सिंह नेगी, प्रकाश चन्द नौटियाल, भोजन माता विन्देश्वरी देवी, सुधा देवी, आंगनवाडी कार्यकत्री शान्ती देवी भण्डारी, सहायक राजेश्वरी देवी उपस्थित थे।
इस पश्चात जिलाधिकारी ने ग्राम धारकोट में बारिश से क्षतिग्रस्त हुई श्री हीरालाल की गौशाला तथा श्री कप्तान लाल के घर के आंगन के पुश्ता का स्थलीय निरीक्षण कर ग्रामीणो को मनरेगा के अंतर्गत कार्य करवाने को कहा।
इसके साथ ही ग्रामीण श्री सुरेन्द्र लाल पुत्र श्री जय लाल ने अपनी आर्थिक स्थिति दयनीय के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता दिलवाने की मांग की।