udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news राष्ट्रपति आवास के बाहर आखिर क्यों नग्न हुईं ये महिलाएं?

राष्ट्रपति आवास के बाहर आखिर क्यों नग्न हुईं ये महिलाएं?

Spread the love

बूइनस आइरिस। अर्जेंटीना में महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन का अनोखा तरीका अपनाया है। देश में महिलाओं पर बढ़ रहे हिंसा के मामलों पर विरोध जताने के लिए राष्ट्रपति के घर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाएं जुटीं और नग्न होकर प्रदर्शन किया।

 
राजधानी बूइनस आइरिस में तकरीबन 100 फेमिनिस्ट्स का एक समूह राष्ट्रपति आवास कासा रोसाडा पहुंचा और वहां एक साथ कपड़े उतारने शुरू कर दिए। इसके बाद आसपास से गुजर रहे लोगों को देख ये महिलाएं चिल्लाने लगीं। ये महिलाएं आर्टिस्टिक फोर्स ऑफ कम्यूनिकेटिव शॉक की सदस्य हैं। यह ग्रुप अब 3 जून को अगला मार्च करेगा।

 
अर्जेंटीना में लगातार बढ़ रहे लिंग आधारित हिंसाओं के पीडि़तों की सुरक्षा की मांग लिए इस ग्रुप ने यह तरीका अपनाया है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस साल में अभी तक हर 25 घंटे में अर्जेंटीना में एक महिला की हत्या हो रही है।

 
महिलाओं का प्रदर्शन शुरू होते ही सोशल मीडिया पर फेमिसीडीओईएसजेनोसीडीओ हैशटैग वायरल हो गया। एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि विरोध के दौरान बूढ़ी महिलाएं रो रहीं थीं क्योंकि उनके समय में वे कभी कुछ बोल नहीं पाईं, उस समय पुरुषों के अत्याचार को चुपचाप झेला जाता रहा।