udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news राष्ट्रीय एकता दिवस पर स्वच्छता ही सेवा के तहत सफाई अभियान चलाया

राष्ट्रीय एकता दिवस पर स्वच्छता ही सेवा के तहत सफाई अभियान चलाया

Spread the love
पौड़ी: देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंति को आज जिला मुख्यालय सहित जनपद के समस्त क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में धूमधाम के साथ मनाया गया।
जिला प्रशासन के तत्वाधान में प्रातः 9 बजे कण्डोलिया मैदान से विभिन्न स्कूली बच्चे, पुलिस प्रशासन व अधिकारी कर्मचारियों ने एकता के लिए दौड़ लगाई। इसके उपरान्त प्रातः 10 बजे स्वजल के तत्वाधान पर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय सहित-बाजार मंे राष्ट्रीय एकता दिवस पर स्वच्छता ही सेवा के तहत सफाई अभियान चलाया गया। जबकि जनपद के समस्त कार्यालयों में भी कार्यालय कर्मचारियों द्वारा अपने परिसर में सफाई अभियान चलाया गया।
ठीक 11 बजे जनपद के समस्त जिला स्तरीय अधिकारी एवं कार्यालयाध्यक्षों ने अपने-अपने कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ‘‘ दिलायी। साथ ही देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल द्वारा देश को अखंड बनाये रखने के लिए किये गये कार्यों पर विचार व्यक्त किये।
    कण्डोलिया मैदान से राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़ कार्यक्रम के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे़आऱ जोशी के नेतृत्व व निर्देशन पर पुलिस के समस्त अधिकारी/कर्मचारियों ने एकता दौड़ लगाई। जबकि खेल विभाग के तत्वाधान में विभिन्न स्कूली छात्र छात्राओं एवं अधिकारी कर्मचारियों ने सहायक परियोजना निदेशक सुनील कुमार के निर्देशन पर राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़ लगाई।
उन्होंने कार्यक्रम स्थल कण्डोलिया मैदान से हरी झण्डी दिखाकर धावकों को रवाना किया। दौड़ के दौरान जिला प्रशासन द्वारा धावकों के लिए सुरक्षा एवं जलपान की समुचित व्यवस्था की गई।
इस अवसर पर स्वजल परियोजना प्रबंधक दीपक सिंह रावत, खेल विभाग की ओर से प्रजापति कुकरेती, राजकीय इंटर कालेज पौड़ी के शिक्षक संग्राम सिंह, रविन्द्र सिंह रावत, सोनम पटवाल, फुटबाल प्रशिक्षक राकेश रावत, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी जिलाधिकारी कार्यालय जे.पी. पुरोहित, वैयक्ति सहायक जिलाधिकारी दीपक सिंह नेगी, सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद थेे।