udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news रेलवे परियोजना हेतु भूमि अधिग्रहण की अद्यतन कार्य प्रगति की बैठक ली

रेलवे परियोजना हेतु भूमि अधिग्रहण की अद्यतन कार्य प्रगति की बैठक ली

Spread the love
पौड़ी: जिलाधिकारी सुशील कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों के साथ रेलवे परियोजना हेतु भूमि अधिग्रहण की अद्यतन कार्य प्रगति की बैठक ली। जिलाधिकारी ने भूमि अध्यापित पटल में कार्यों को गंभीरता से नहीं लेने पर संबंधित कर्मचारियों को सतर्कता एवं तेजी के साथ मामलों को निस्तारण करने की हिदायत दी।
उन्होंने यह भी हिदायत दी कि पटल से संबंधित कार्यांें में लेटलतीफी होने पर कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। 
गुरूवार को जिलाधिकारी सुशील कुमार ने अपर जिलाधिकारी समेत पौड़ी, लैंसडोन, श्रीनगर आदि तहसील क्षेत्रों के उप जिलाधिकारियों व तहसीलदार एवं संबंधित कर्मियों के साथ रेलवे परियोजना हेतु अधिग्रहित भूमि अधिग्रहण संबंधी कार्यप्रगति की अद्यतन रिर्पोट की जानकारी ली।
उन्होंने उक्त परियोजना के कार्यों को गंभीरता के साथ तेजी से निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिग्रहण होने वाली भूमि के कुछ बचे हुए अवशेष खाताधारकों को अधिग्रहण संबंधी नोटिस भेजने को कहा। साथ ही भूमि धारकों से अधिग्रहित भूमि का एनओसी भी प्राप्त करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने तत्काल भूमि प्रतिकर वितरण करने की कार्यवाही के भी निर्देश दिये।
उन्होंने सौड़, चिरबट तल्ला, चिरबट मल्ला, जनासू, कांडई, श्रीकोट, स्वीत, डुंगरीपंथ, दिखोली, बगवान, मल्ला चोपड़ा, डामक, सौड़पुरा आदि क्षेत्रों की अधिग्रहित भूमि की बिन्दुवार जानकारी ली। जिस पर कुछ ही संख्या में अंशखाताधारकों को नोटिस ना दिये जाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित पटल के कर्मियों के प्रति नाराजगी जाहिर की। जिस पर उन्होंने अंशखाताधारकों को तत्काल नोटिस जारी कर रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रांतर्गत भूमि अधिग्रहण मामलों को प्राथमिकता से लेते हुए शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर एसएस राणा, उप जिलाधिकारी श्रीनगर मायादत्त जोशी, उप जिलाधिकारी लैंसडोन केएस नेगी समेत संबंधित विभागांे के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।