udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सांस्कृतिक कार्यक्रम एंव संगोष्ठी आयोजित

सांस्कृतिक कार्यक्रम एंव संगोष्ठी आयोजित

Spread the love

पौड़ी : नेहरू युवा केन्द्र,पौड़ी गढ़वाल द्वारा विकास क्षेत्र कोट के अर्न्तगत भगवती चरण र्निमोही राजकीय इण्टरमीडिएट कालेज, सबदरखाल में स्वतंन्त्रता दिवस की 72वीं जयन्ती के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एंव संगोष्ठी आयोजित की गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चिकित्साधिकारी डॉ॰ मो॰ फैज अहमद ने कहा कि हमे आज के समय में आजादी के महत्व को समझना होगा। उन वीर शहीदो के बलिदान को साक्षी मानकर इस देश की उन्नति और विकास के लिए हमें निरन्तर प्रयासरत रहना होगा। युवाओ को उन वीर सपूतों और क्रान्तिकारियों को सदैव याद रखना चाहिए। जिन्होने देश को आजादी दिलवाने के लिए उस समय संघर्ष किया जब मां भारती गुलामी की जंजीरों में जकडी थी।

आज की तरह आधुनिक संसाधन और सुविधाऐं नहीं थी लेकिन उन्होने अपने संघर्ष से हमें अग्रेजों की दासता से आजाद राष्ट्र की सौगात दी। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि अभिभावक संघ के अध्यक्ष मुनम्बर सिंह चौहान ने कहा कि आज के समय में समाज से अपेक्षा कि जाती है।

कि राष्ट्रीयता की भावना के साथ – साथ सामाजिक सहिष्णुता से हम एक सुन्दर राष्ट्र की परिकल्पना को साकार कर सकते है। कार्यक्रम मे प्रधानाचार्य रा॰इ॰का॰ सबधरखाल ईश्वर दयाल शर्मा ने भी स्वतंन्त्रता दिवस पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम में ग्राम सेमन,रणाकोट,कुंण्डी,लीई, गडेरा,के युवा क्लबो तथा छात्र -छात्राओ द्वारा के देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भावपूर्ण प्रस्तुतियां द्वारा दी गई।

कार्यक्रम के समापन पर मुख्य अतिथि द्वारा विजयी प्रतिभागियों को पुरूष्कृत किया गया। कार्यक्रम में डॉ॰ अभय मित्र आर्य तथा राधेश्याम मैठाणी ने निर्णायक के रूप में मौजूद रहें। कार्यक्रम का संचालन रा॰यु॰स्वयं सेवक सन्दीप बिजल्वाण द्वारा किया गया। कार्यक्रम में गीता भण्डारी,पंकज सजवाण, निकिता बिजल्वाण, प्राची भटट, दीपिका बलूनी आदि उपस्थित थे।