udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सड़क मार्ग खोलने में किसी भी प्रकार की देरी न हो

सड़क मार्ग खोलने में किसी भी प्रकार की देरी न हो

Spread the love

रूद्रप्रयाग:राष्ट्रीय राजमार्ग रूद्रप्रयाग-गौरीकुण्ड डोलिया देवी के समीप बार-बार भूस्खलन से हो रहा राजमार्ग बाधित होने पर जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल ने स्थानीय जनता एवं प्रषासन की उपस्थिति में निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग अधिषासी अभियन्ता को निर्देष दिये कि भूस्खलन वाले स्थान जहां पर सड़क की कीचड और दलदल की समस्या पैदा हो रही है, उस स्थान पर पत्थर बिछाने का कार्य किया जाय, जिससे वाहनों की आवाजाही में कोई परेषानी न हो। साथ ही डोलिया देवी डेंजर जोन पर हर समय जेसीबी और पोकलैड मषीन रखने के निर्देष दिए। जिलाधिकारी ने कहा की सड़क मार्ग खोलने में किसी भी प्रकार की देरी न हो, इस बात का ध्यान रखा जाय।

 

इस अवसर पर अधिषासी अभियन्ता राष्ट्रीय राजमार्ग जितेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि आपके निर्देषानुसार गांव के बरसात के पानी को पाइप एवं गुल बनाकर अन्यत्र षिफ्ट किया गया है तथा भूस्खलन वाले जगह को व्लॉस्टीक से कबर करने के बावजूद भी भूस्खलन नही रूक रहा है। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान, तहसीलदार जयबीर राम बधानी सहित स्थानीय जनता उपस्थित थी।

 

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय खाट का औचक निरीक्षण किया। सर्वप्रथम प्रधानाध्यापक के कक्ष में जाकर उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। जिलाधिकारी ने विद्यालय में छात्र-छात्राओं से सवाल पूछे तथा ष्यामपट पर जोड़, भाग, घटाना आदि विषयों के सवाल हल करके समझाए।

 

जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को बच्चों के भविष्य के बारे में गम्भीरता से विचार करने को कहा। कहा कि बच्चों पर मेहनत कर उनके षिक्षा का स्तर बढाया जाय। कहा कि षिक्षक का दायित्व है कि बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए कार्य करे।