udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सड़क पर भीड़ थी तो साइकिल से अस्‍पताल पहुंची मंत्री !

सड़क पर भीड़ थी तो साइकिल से अस्‍पताल पहुंची मंत्री !

Spread the love

 न्‍यूजीलैंड: सड़क पर भीड़ थी तो साइकिल से अस्‍पताल पहुंची मंत्री ! इस खबर को पढ आप चौंक गए होंगे कि क्या ऐसा भी होता है। जी हा ! ऐसा होता है पर भारत में नहीं. यह मंत्री है न्यूजीलेंड की। चलिए बताते है आपको कि क्या है पूरा मामला।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हमारे देश हिंदुस्‍तान में जब कहीं से किसी मंत्री का काफिला गुजरता है, तो सड़के खाली करवा दी जाती हैं। राजनेताओं और मंत्रियों के वीवीआईपी कल्‍चर पर हमेशा से सवाल उठते रहे हैं। लेकिन इसी बीच एक खबर न्‍यूजीलैंड से है। वहां की महिला विकास मंत्री जूली ऐनी गेंटर प्रेग्‍नेंट थीं। उन्‍हें लेबर पेन हुआ। सड़क पर भीड़ थी। लेकिन लोगों को परेशानी ना हो, इसलिए वह साइकिल से ही अस्‍पताल पहुंच गईं। जूली को बेटी हुई है।

मामला रविवार का है। जूली ने खुद अपनी यह कहानी इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है। वह लिखती हैं, ‘साइकिल से अस्‍पताल जाने के लिए रविवार का खूबसूरत दिन।’ ग्रीन पार्टी की इस महिला सांसद ने अपने पति और साइकिल के साथ भी तस्‍वीर शेयर की है। वह लिखती हैं, ‘हम ऑकलैंड सिटी हॉस्‍प‍िटल साइकिल से पहुंचे, क्‍योंकि सड़क पर हमारी कार और सपोर्ट क्रू के लिए जगह नहीं थी। इस यात्रा ने मेरा सबसे अच्छा मूड बन दिया।’

जूली ने फरवरी महीने में फेसबुक पर अपनी प्रेग्‍नेंसी का ऐलान किया था। तब उन्‍होंने लिखा था, ‘मुझे और मेरे साथी पीटर को अब साइकिल पर एक अतिरिक्‍त सीट की जरूरत होगी।’ दिलचस्‍प बात यह भी है कि महिला विकास मंत्री होने के साथ ही जूली के पास एसोसिएट ट्रांसपोर्ट मिनिस्‍टर का भी पद है। यानी वह चाहती तो सड़कें मिनटों में खाली करवा सकती थीं।

जूली ने घोषणा की है कि वह अपनी नवजात बेटी की देखभाल के लिए संसदीय कार्यों से तीन महीने की छुट्टी लेंगी। जबकि मंत्रालय के कार्यों से वह छह हफ्ते की छुट्टी लेने वाली हैं।बता दें कि दो महीने पहले ही न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्र्डन ने भी बेटी को जन्‍म दिया है।