udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सलमान खान की कथित गर्लफ्रेंड ने खोलकर रख दी अपने दिल की बात

सलमान खान की कथित गर्लफ्रेंड ने खोलकर रख दी अपने दिल की बात

Spread the love

यूलिया वंतूर के साथ सॉन्ग हरजाई में नजऱ आ रहे हैं मनीष पॉल। पिछले दिनों इस गाने का टीजऱ लॉन्च हुआ, जिसे यूलिया, मनीष के अलावा सचिन गुप्ता ने भी गाया है। यूलिया से बातचीत की, जिसमें उन्होंने सलमान खान के साथ अपने रिश्ते से लेकर इंडिया तक के अपने सफर के बारे में बातें कीं। यूलिया ने यहां उनके नाम के गलत उच्चारण को लेकर भी कुछ बातें कही हैं।

यूलिया सलमान खान से दोस्ती और उनकी फैमिली से नज़दीकी की वजह से पिछले दो वर्षों से सुर्खियों में हैं। क्या ऐसे विषय पर चुप्पी साधे रखना उनके लिए मुश्किल नहीं है, खासकर जब वह मुंबई में ही रह रही हैं? यूलिया ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, मैं सिर्फ 19 साल की थी जब मैं पहली बार न्यूजरूम में पहुंची थी। मैंने सुना था कि उस चैनल को ऐंकर की जरूरत थी लिहाजा मैं वहां पहुंच गई। मैंने वहां अपना सीवी दिया।

असिस्टेंट ने बताया कि प्रड्यूसर को ब्लॉन्ड नहीं पसंद इसलिए सिलेक्शन का चांस कम ही है। तभी मेरा लक काम कर गया और चैनल के प्रड्यूसर वहां से गुजर रहे थे, जब उन्हें पता चला कि मैं ऐंकर बनना चाहती हूं तो उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं अभी तुरंत टेस्ट दे सकती हूं? मैं यंग थी और संकोची भी, लेकिन मुझे काम मिल गया। इसके बाद मैंने 15 वर्षों तक न्यूज़ ऐंकर के तौर पर काम किया और न्यूज़ स्टोरीज़ लिखना, एडिट करना, इंडिपेंडेंट रहना और वर्किंग वुमन… ये सब मेरी जिंदगी का एक हिस्सा बन गया। मैंने डांसिंग विद द स्टार्स शो को 8 साल तक होस्ट किया है, इसलिए मैं इतनी आसानी से डरने वाली नहीं और न ही मैं नेगेटिव चीजों पर फोकस करती हूं।

यूलिया को भारत में अक्सर लूलिया कहकर पुकारा जाता था। अपने नाम के गलत उच्चारण पर बोलीं, यहां कोई भी मुझे नहीं जानता, कई बार तो यहां लोग मुझे लूलिया कहकर पुकारते हैं, जबकि मेरे नाम की शुरुआत द्ब (आई) से है। मैं रोमिनिया की एक सम्मानित पर्सनैलिटी में गिनी जाती हूं। लोगों को मेरी लाइफ और मेरे सफर के बारे में यहां नहीं पता। उन्हें मेरे स्ट्रगल और हार्डवर्क के बारे में नहीं पता, जो मैंने सालों तक की हैं। वे मुझे देखते हैं और उन्हें सिर्फ एक ऐसी लडक़ी दिखती है जो बॉलिवुड में आने का बड़ा सपना देखती है। (हंसते हुए) लेकिन मैं वह बिल्कुल नहीं हूं। मैंने जिंदगी में काफी प्रसिद्धि पा ली है और अब मुझे इसकी चाहत नहीं। मैंने कभी सोचा नहीं था कि लाइफ मुझे इंडिया तक खींच लाएगी, लेकिन मैंने अपनी दिल की सुनी और आज मैं यहां हूं।

अक्सर ट्रोल होने की बात पर उन्होंने कहा, मेरे कई दोस्तों ने कहा कि मेरे आसपास जो ये चीजें होती हैं मुझे इन चीजों पर रिऐक्शन देना चाहिए, लेकिन मेरी लाइफ अच्छे पलों, अच्छे लोगों से भरी है और मैं इनके साथ रहना चाहती हूं। मैं इकलौती बच्ची हूं अपने पैरंट्स की, जो मुझे लेकर काफी केयरिंग और प्रोटेक्टिव हैं और जब वे मेरी प्राइवेट लाइफ के बारे में कुछ ऐसी बातें सुनते हैं तो वे परेशान हो जाते हैं। लॉ की पढ़ाई खत्म करने के बाद मेरे पापा को लगा था कि मैं एक दिन कोर्ट मैजिस्ट्रेट बनूंगी। मेरे टेलिविजन और फिर म्यूजिक़ के क्षेत्र में कदम रखने के बावजूद उन्होंने मेरा सपॉर्ट किया है। अपने इकलौते बच्चे के बारे में नेगेटिव कॉमेंट्स उन्हें अपसेट करते हैं।

अब यूलिया हिन्दी सिंगर बन चुकी हैं। तो क्या उनका बॉलिवुड ऐक्ट्रेस बनने का भी कोई प्लान है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, काम के लिए इंडिया आने का मेरा कोई प्लान नहीं था। सलमान खान मेरे अच्छे दोस्त हैं और उन्होंने मुझे राह दिखलाया, मुझे गाने के लिए प्रोत्साहित किया। मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं हिन्दी में गाना गा पाऊंगी, लेकिन उन्होंने मुझे काफी सपॉर्ट किया। मैंने उनकी वजह से ही गाना शुरू किया। बॉलिवुड में आने का मेरा कोई प्लान नहीं, लेकिन साथ ही साथ मैं ये भी बता दूं कि मुझे सरप्राइज देना अच्छा लगता है।

सलमान और उनकी शादी के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, मैंने भी इन अफवाहों के बारे में सुन रखा है। अब मैं लोगों को कहानी बनाने से रोक तो नहीं सकती। सलमान के लिए मेरे मन में काफी सम्मान है और साथ ही मुझे इस बात का भी कोई अता-पता नहीं कि जिंदगी मुझे कहां ले जा रही। 3 साल पहले मैं बहुत जिम्मेदार थी और अपनी लाइफ को लेकर काफी प्लान बना रही थी, लेकिन कई बार हम जो चाहते हैं लाइफ में वैसा नहीं होता है। लाइफ में सबकुछ हमारी इच्छा अनुसार ही हो ऐसा जरूरी नहीं है। जो होना होता है वह होकर रहता है।

मनीष पॉल के साथ अपने अगले सॉन्ग हरजाई के बारे में बातें करते हुए उन्होंने कहा, मनीष और मैं अच्छे फ्रेंड हैं, चूंकि हम दोनों टीवी होस्ट रह चुके हैं तो हमारे पास बात करने को काफी कुछ होता है। हिन्दी के उच्चारण सीखना एक बड़ा चैलेंज था लेकिन सचिन गुप्ता और डायरेक्टर शबीना खान ने मुझे इसे सीखने में मेरी बहुत मदद की।