udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सानिया महिला युगल रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसकी

सानिया महिला युगल रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसकी

Spread the love

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता रोजर फेडरर अपने करियर के 18वें ग्रैंडस्लैम की बदौलत विश्व रैंकिंग में फिर से शीर्ष दस में पहुंच गये लेकिन भारतीय खिलाडिय़ों को उनके निराशाजनक प्रदर्शन के कारण नुकसान हुआ है जिनमें सानिया मिर्जा भी शामिल हैं जो महिला युगल रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसक गयी हैं।

फेडरर ने मेलबर्न में नडाल को फाइनल में 6-4, 3-6, 6-1, 3-6, 6-3 से हराकर पांचवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता है। इससे वह एटीपी की ताजा विश्व रैंकिंग में सात पायदान ऊपर दसवें स्थान पर पहुंच गये हैं। नडाल को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह छठे स्थान पर पहुंच गये हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के शुरू में बाहर होने के बावजूद एंडी मर्रे और नोवाक जोकोविच पहले दो पायदान पर काबिज हैं लेकिन सेमीफाइनल में फेडरर से हारने वाले स्टैन वावरिंका तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।

भारतीय खिलाडिय़ों का साल के पहले ग्रैंडस्लैम में प्रदर्शन खराब रहा था। डब्ल्यूटीए की युगल रैंकिंग में एक समय शीर्ष पर काबिज रहीं सानिया महिला युगल में अपनी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रीकोवा के साथ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थीं। इससे सानिया दो पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गयीं।