udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के लिए किया प्रेरित

सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के लिए किया प्रेरित

Spread the love
पौड़ी:  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती धूमधाम से मनायी गई। इस मौके पर चिकित्सालयों में फल वितरण तथा विभिन्न जगहों पर सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया।
विभिन्न शिक्षण संस्थानों की ओर से जिला मुख्यालय के एजेंसी चौक से माल रोड, धारा रोड तथा कलक्ट्रेट परिसर तक प्रभात फेरी निकाल कर देश की अखण्डता और एकता के जय घोष नारे लगाये गये। जिला कार्यालय में प्रातः 8ः00 बजे पुलिस बल की ओर से गार्ड ऑफ आर्नर देकर जिलाधिकारी सुशील कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर जीजीआईसी की छात्राओं द्वारा रामधुन एवं गांधी जी के भजनों का गायन कार्यक्रम आयोजित किया किया।
जिलाधिकारी सुशील कुमार ने कार्यक्रम में गांधी जी एवं शास्त्री जी के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें स्मरण किया। उन्होंने देश की आजादी में महात्मा गांधी तथा लाल बहादुर शास्त्री के सहयोग को अहम बताया। उन्होंने युवा पीढ़ी को गांधी जी व शास्त्री जी के आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में जनपद के वरिष्ठ नागरिक मो. हाफिज, गंगा प्रसाद उजियाल, जीपी सेमवाल आदि ने गांधी जी व शास्त्री जी के जीवन वृत्त पर रोशनी डाली।
गांधी जयन्ती के अवसर पर आयुक्त कार्यालय में अपर आयुक्त हरक सिंह रावत द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया तथा गांधीजी एवं शास्त्रीजी के पदचिन्हों पर चलने के साथ ही स्वच्छता की शपथ भी अपने अधीनस्थ कार्मिकों को दिलायी। गांधी जयन्ती के अवसर पर नगरपालिका परिषद द्वारा कण्डोलिया में प्रातः 9ः00 बजे महात्मा गांधी की प्रतिमा का माल्यापर्ण तथा आस पास के क्षेत्र में सफाई कार्यक्रम आयोजित किया गया।
खेल विभाग के सौजन्य से प्रातः 10ः00 बजे इंडोर स्टेडियम से सर्किट हाउस तथा वापस इंडोर स्टेडियम कण्डोलिया तक बालिका एवं बालक वर्ग की क्रॉसकन्ट्री रेस आयोजित की गई। इसके अलावा जनपद के श्रीनगर तहसील में उपजिलाधिकारी द्वारा श्रीनगर स्थित कुष्ठालय में कुष्ठ रोगियों को फल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा उपजिलाधिकारी कोटद्वार द्वारा महिला शरणालय में निःशक्त महिलाओं को फल आदि वितरण का कार्यक्रम चलाया गया।
जिला कार्यालय में आयोजित सभा में अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, भगवान सिंह टम्टा, कलक्ट्रेट के अधिकारी व कर्मचारी समेत गणमान्य नागरिक, छात्र-छात्राएं, शिक्षिकाएं आदि उपस्थित रहे।