udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सरकार ने 10 माह में भ्रष्टचार पर प्रभावी रोक लगाईः अजय भट्ट

सरकार ने 10 माह में भ्रष्टचार पर प्रभावी रोक लगाईः अजय भट्ट

Spread the love
देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के भाजपा द्वारा पार्टी फण्ड एकत्रित करने को मोदी और त्रिवेन्द्र टैक्स कहने पर आश्चर्य प्रकट करते हुये प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि कांग्रेस राजनीति में स्वच्छता और निष्पक्षता की सदा विरोधी रही है। परिवारवाद के आधार पर चलने वाली पार्टी लोकतांत्रिक राजनीतिक दल बनने की ढोंगी कोशिश कर रही है।
भाजपा द्वारा लोकतंत्र की परिभाषा (जनता को जनता के द्वारा जनता के लिये) को आधार मानते हुये चंदा इक्कठ्ठा किया जा रहा है ताकि पार्टी के विकास में आमजन तक की हिस्सेदारी हो। भाजपा का आम कार्यकर्ता से लेकर सर्वोच्च पदाधिकारी पार्टी के विकास और निर्माण में सहयोगी बने।
संगठन निर्माण में वर्ग विशेष की नहीं आम कार्यकर्ता की हिस्सेदारी हो। भारतीय जनता पार्टी में राजनीतिक स्वच्छता और शुचिता बनी रही इसलिये केवल चैक या ड्राफ्ट से ही चंदा लिया जा रहा है, जो भी धन पार्टी में आयेगा वह प्रमाणिक धन होगा, परन्तु कांग्रेस काले धन से राजनीति करती आ रही है इसलिये उसे राजनीतिक स्वच्छता व शुचिता के साथ भाजपा की आम जन से चंदा मांगकर संगठन कार्य करने की नीति अपने दल पर कुठाराघात लग रही है। प्रदेश के विकास के पैसों को अपनी जागीर समझने वाली कांग्रेस ईमानदारी की राजनीति कैसे बरदाश्त कर सकती है।
श्री भट्ट ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश चौमुखी विकास कर रहा है और मा॰ अमित शाह जी के सानिध्य में भाजपा देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। जिससे कांग्रेसी पचा नहीं पा रहें हैं। अपनी सरकार के दौरान कांग्रेस द्वारा अधिकारी, कर्मचारियों के ट्रान्सफर पोस्टिंग में किस तरहसे, चुनावी फण्ड जुटाया वह किसी से छुपा नहीं है, पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में जिले से लेकर थाने तक की बोली लगती थी।
तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त ने खुले आम दिये गये बयानों को पूरे देश ने देखा है। श्री भट्ट ने कहा भाजपा अपनी साफ सुथरी नीति के कारण विश्व की नं॰ 1 पार्टी बनी है और जिस कांग्रेस के लिये ‘‘उनका सूरज कभी नहीं डूबता’’ कहते थे आज वे एक के बाद एक राज्य खोती जा रही है। श्री भट्ट ने कहा भाजपा हमेशा से ही आजीवन सहयोग निधि अपने सहयोगियों से इक्ठ्ठा कर अपनी राजनीति को पारदर्शी बनाये हुये है।
उन्होनें कांग्रेस से पूछा कि उनका पार्टी फण्ड जमा करने का तरीका क्या है वे सार्वजनिक करें। क्योंकि हमारी नीति पहले से ही स्पष्ट है। श्री भट्ट ने कहा जब हम किसी सरकारी कर्मचारी, अधिकारी, अपराधिक प्रकृति के व्यक्ति व तस्करों से कोई धनराशि नहीं ले रहे हैं तो कांग्रेस बताये कि यह त्रिवेन्द्र सिंह रावत व मोदी टैक्स कैसे हो गया।
श्री भट्ट ने कहा कि सरकार ने 10 माह में भ्रष्टचार पर प्रभावी रोक लगाई है। इस 10 माह के कार्यकाल में सरकार पर एक भी दाग नहीं है। भ्रष्टचार में जीरो टालरेन्स की नीति का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। ट्रान्सफर-पोस्टिंग के उद्योग पर रोक लगाने हेतु ट्रान्सफर एक्ट पास हो चुका है, एनण्एचण्74 के भूमि घोटाले में अभी तक 14 अधिकारी/कर्मचारी गिरफ्तार हो चुके है। सभी विभागों की मानीटरिंग के लिये उत्कर्ष नाम से सीएम डैश बोर्ड की शुरूवात की गयी है, खनन विभाग में ‘‘ई-ऑक्शन’’ की शुरूवात हो गयी है।
एम0डी0डी0ए0 द्वारा नक्शे पास कराने हेतु ऑनलाईन प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है। पहली बार ‘‘कम्पलशन करप्शन’’ को समाप्त करने के लिये प्रत्येक थाने में धन की व्यवस्था की गयी है। 10 महीनों में ही ‘‘अपराध ब्यूरो रिकॉर्ड’’ के अनुसार उत्तराखण्ड देश के दो सबसे सुरक्षित राज्यों में से एक राज्य है। देश में पहली बार एटीएम क्लोनिंग की घटनाओं का पर्दाफाश कर उत्तराखण्ड द्वारा इतिहास बनाया है। श्री भट्ट ने कहा कि कांग्रेस के चश्मे का नम्बर बदल गया है, उन्हें 10 माह का विकास एंव जनहित के निर्णय दिखाई नहीं दे रहें है, अबतक 15 अस्पतालों में, टैली रेडियों लौजी की सुविधा प्रारम्भ हो चुकी है, कुल 35 अस्पतालों में फिलहाल ये सेवा लागू हो रही है।
4 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में टेली मैडिसिन सेवाओं के लिये ई-हैल्थ  सेन्टर स्थापित हो चुके हैं, जहां पर 60 से 65 प्रकार की जाँचे होगीं। 2018 अतं तक सभी चिकित्सालयों में डॉक्टरों की नियुक्ति की जायेगी। भारत माला के अन्तर्गत 570 किमी॰ सड़के राष्ट्रीय राजमार्ग बन रहें हैं, 50 हजार करोड़ रूपए सिर्फ सड़क परिवहन के लिये केन्द्र से स्वीकृत कराये है। चार धाम (ऑल वेदर रोड़) सड़क के लिये 900 किमी॰ मार्ग के सापेक्ष 450 किमी॰ मार्ग के कार्य अवार्ड कर दिये गये हैं जबकि कांग्रेस सरकार ने इसे ठण्डे बस्ते में डाल दिया था। ऋषिकेश, कर्णप्रयाग एंव रूड़की देवबन्द रेल लाईन का कार्य प्रगति पर है।
केदारनाथ का पुर्ननिर्माण कार्य जोरों पर है, 13 जिलों के लिये 13 नये टूरिस्ट प्लेस विकसित किये जा रहें है। कोटद्वार से एक नया ईको टूरिज्म सर्किट प्रारम्भ हो चुका है। इन्हीं 10 महीनों में किसानों की आय दोगुनी करने के उद्देश्य से 01 लाख रूपए दो प्रतिशत वार्षिक ब्याज पर दिये और आज तक 01 लाख से अधिक किसानों को इस योजना का लाभ दे दिया है। श्री भट्ट ने कहा उद्योग, कौशल विकास, ऊर्जा, जल संरक्षण, उच्च एंव माध्यमिक शिक्षा, कानून व्यवस्था, खाद्य एंव नागरिक आपूर्ति, महिला एंव बाल विकास, सैनिक कल्याण,नमामि गंगे प्रयोजना, उत्तर प्रदेश के साथ बटवारे सम्पत्तियों के बटवारे जैसे विषयों पर सरकार ने बहुत तेजी से कार्य किया है।
श्री भट्ट ने यह स्पष्ट किया कि हमने किसी भी विधायक या मंत्री को आजीवन सहयोग निधि एकत्र करने के लिये कोई लक्ष्य नहीं दिया है, यह विशुद्ध रूप से संगठन का कार्य है और प्रत्येक कार्यकर्ता इसमें अपना सहयोग दे रहा है। श्री भट्ट ने कांग्रेस से पूछा कि जब कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री 05-05 करोड़ रूपए सरकार बचाने की एवज में दे रहें थे, तो वह धनराशि किस मद से एंव कहां से कांग्रेस लाई ? उसका उत्तर दें।