udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सर्व सुलभ हो कानून की जानकारी: शर्मा

सर्व सुलभ हो कानून की जानकारी: शर्मा

Spread the love

अगस्त्यमुनि में विधिक शिविर का आयोजन
रुद्रपयाग। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से अगस्त्यमुनि में विधिक शिविर का आयोजन किया गया। इण्डोर स्टेडियम में प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में कृषि विभाग, उद्यान विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग आदि विभागों ने स्टाल लगाकर जनता को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

शिविर में प्राधिकरण की जानकारी देते हुए सीजेएम कुलदीप शर्मा ने बताया कि कानून की जानकारी सर्व सुलभ होनी चाहिए। हर नागरिक जागरूक हो, इसके लिए ये शिविर लगाये जाते हैं। सभी महिलाओं को कानूनी सहायता मुफ्त दी जाती है। उन्होंने आरटीआई, मानसिक रोगियों से सम्बन्धित और एफआरआई के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

अपर जिला अधिकारी गिरीश गुणवन्त ने सोशल मीडिया में दी जारी फेंक न्यूज के बारे में बताते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी को सोच समझकर सोशल मीडिया का प्रयोग करना चाहिए। किसी पोस्ट को साझा करने से पहले उसकी सत्यता की जांच अवश्य करनी चाहिए। कृषि, उद्यान एवं समाज कल्याण विभाग ने अपने विभाग की योजनाओं के बारे में बताते हुए जनता को इनका लाभ उठाने का आह्वान किया।

स्वास्थ्य विभाग की डॉ नुपूर भारद्वाज ने महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर जरूरी जानकारी दी, जबकि समीक्षा अधिकारी सुषुम ने महिलाओं को सरकार द्वारा दी जा रही कई योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता अरूण प्रकाश बाजपेयी ने करते हुए अच्छे स्पर्श एवं बुरे स्पर्श के बारे में बच्चों को पूरी जानकारी देने की अपील की।

इस मौके पर एसडीएम सदर देवानन्द, डॉ वाजिद अली, डॉ सौरव त्रिपाठी, भूपेश जोशी, प्रदीप राणा, एबीडीओ सीपी सेमवाल, थानाध्यक्ष सुबोध ममगाईं, बजरंग बहादुर जंग, उद्यान अधिकारी दिग्पाल नेगी, दलेबूलाल, आशा फेसिलेटर दमयन्ती थपलियाल, रचना भट्ट एवं महिला विकास संस्थान की सचिव उमा जोशी आदि मौजूद थे।