udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सीएम डैशबोर्ड से की जा रही शिकायतों की मानिटरिंग: मंगेश

सीएम डैशबोर्ड से की जा रही शिकायतों की मानिटरिंग: मंगेश

Spread the love

जनता दरबार में फरियादियों ने शिकायतें, निस्तारण के अधिकारियों को दिये गये निर्देश

रुद्रप्रयाग। पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डिययाल की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों ने 59 शिकायत दर्ज कराई गई, जिनमें से 31 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों की मानिटरिंग मुख्यमंत्री डैशबोर्ड से की जा रही है,

 

अधिकारी गंभीरता से जनता की शिकायतो को निर्धारित समय के अंतर्गत निस्तारित करें। जनता दरबार में कुछ विभागीय सक्षम अधिकारी के स्थान पर प्रतिनिधियों द्वारा जनता दरबार में उपस्थित होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए आगामी सोमवार में आयोजित जनता दरबार में सक्षम अधिकारी को बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए।

 

इस अवसर पर जिला चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं को स्टाफ नर्स द्वारा बिना डॉक्टरी परामर्श के अन्यत्र रेफर करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने डॉक्टर के स्थान पर नर्स द्वारा रेफर करने के प्रकरण पर पुनः ऐसा पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से संबंधित नर्स को निलंबित करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। योगेन्द्र सिंह ग्राम भटवाडी ने बताया कि वे जिला होम्योपैथिक कार्यालय मे वाहन चालक थे किन्तु तत्कालीन डॉ राजेन्द्र सिंह ने फर्जी आरोप लगाकर निलम्बित कर दिया था व कभी उनका पक्ष नहीं सुना गया।

 

इस संबंध में एसडीएम सदर व जिला होम्योपैथिक अधिकारी को जाँच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। प्रार्थी सज्जन सिंह ने बताया कि पीएमजीएसवाई सणगू-ककोडाखाल मोटरमार्ग निर्माण में प्रार्थी की पट्टे वाली भूमि का दबान एवं फलदार वृक्षों का मुआवजे न दिए जाने की शिकायत पर ईई को जांच कर आवश्यक कारवाई के निर्देश दिए।

 

एनएच संबंधी प्रकरणों को एक सप्ताह के अन्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिए। वन पंचायत जरमवाड के सदस्यों ने बताया कि पीएमजीएसवाई रूद्रप्रयाग की अनियमितता के कारण क्षेत्र में पेयजल की समस्या, वन पंचायत क्षेत्र में खनन, पैतृक रास्ते को बंद करने की शिकायत पर ईई पीएमजीएसवाई को स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कारवाई के निर्देश दिए गए।

 

इस अवसर पर डीएफओ मयंक शेखर, मुख्य विकास अधिकारी डी आर जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सरोज नैथानी, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र पीएस सजवाण, जिला समाज कल्याण अधिकारी बीएस रावत, जिला युवा कल्याण अधिकारी केएन गैरोला, खण्ड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि धनेश्वरी नेगी सहित समस्त विभागीय अधिकारी और फरियादी मौजूद थे।
फोटो:  (26आरडीपी2)