udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सात नाबालिगों ने 11 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

सात नाबालिगों ने 11 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

Spread the love

शिलांग। मेघालय के दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के मावटेन गांव में सात नाबालिग लड़कों ने 11 साल की एक लड़की के साथ कम से कम दो बार कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया।

पुलिस ने रविवार को कहा कि लड़की के साथ पहली बार पिछले साल दिसंबर में गांव के धान के खेतों में सामूहिक बलात्कार किया गया और दूसरी बार उसके घर पर 13 जनवरी को यह कुकर्म हुआ। एक वरिष्ठ जिला पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने छह आरोपियों को हिरासत में लिया है। ये सभी लड़की के गांव के हैं और 14 से 16 वर्ष आयुवर्ग के हैं। उन्होंने कहा कि लड़की के परिजनों द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर आरोपियों को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 (जी) (सामूहिक बलात्कार) तथा पाक्सो कानून के प्रावधानों के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया है और उन्हें किशोर सुधार गह में भेजा गया है। गृह विभाग के अपराध रिकार्ड ब्यूरो के अनुसार, पिछले साल मेघालय में बच्चों के खिलाफ बलात्कार के 22 तथा पाक्सो के 101 मामले दर्ज किये गये थे।