udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news शहीद दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

शहीद दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

Spread the love

देहरादून। शहीद जवान नायक दीपक नैनवाल की अंतिम यात्रा में लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ किया गया। शहीद को नम अखों से विदाई दी गई। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शहीद दीपक को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बीती 10 अप्रैल को कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल नायक दीपक नैनवाल के पुणे के पैराप्लेजिक रिहैब सेंटर में रविवार को अंतिम सांस लेने के बाद सोमवार को उनका पार्थिव शरीर दून लाया गया। एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर को सीधे मिलिट्री अस्पताल के शव गृह ले जाया गया। सैन्य सम्मान के साथ मंगलवार को उनके घर से शहीद की अंतिम यात्रा निकली। इसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा। हर कोई आंख नम दिखी।

सेना का दल और शहीद दीपक नैनवाल के परिजन सोमवार को नैनवाल का पार्थिव शरीर पुणे से लेकर दून पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नैनवाल के परिजन व रिश्तेदार पहले से शहीद दीपक के पार्थिव शरीर के इंतजार में खड़े थे। पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट से बाहर निकलते देख यहां खड़े सभी की आंखों में आंसू आ गए। 9 महार बटालियन के सैनिक भी एयरपोर्ट पहुंचे थे।

जहां से शहीद का पार्थिव शरीर एम्बुलेंस से मिलिट्री अस्पताल देहरादून लाया गया। फिलहाल शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। जहां अंतिम दर्शन के लिए हर्रावाला के सिद्धपुरम कालोनी स्थित घर लाया गया। अंतिम दर्शन के बाद सैन्य सम्मान के साथ हरिद्वार में अंतिम संस्कार होगा।

लोगों को सूचना मिली कि शहीद दीपक नैनवाल का पार्थिव शरीर दून पहुंच गया है। इसके बाद से नैनवाल के घर दूर दराज से लोग पहुंचे और उनकी फोटो पर श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं दूसरी ओर मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

संगठन के पदाधिकारियों ने शहीद दीपक नैनवाल की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। संगठन की प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन ने कहा कि उत्तराखंड वीरों के लाल से पहचाना जाता है। नैनवाल ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए आतंकियों से लोहा लिया। यहां राजकुमार तिवारी, लच्छू गुप्ता, सुनील कोहली, पीएल सेठ, राहुल चौहान, रेखा निगम, शारदा गुप्ता, रोमा सिंह, सरिता कोहली आदि मौजूद रहे।