udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news शर्मनाक:  स्कूल प्रबंधन ने दो छात्राओं को निर्वस्त्र कर बाहर निकाला

शर्मनाक:  स्कूल प्रबंधन ने दो छात्राओं को निर्वस्त्र कर बाहर निकाला

Spread the love

बेगूसराय। फीस नहीं देने पर प्रबंधन ने दो मासूम छात्राओं को सरेआम अर्धनग्न कर स्कूल से निकाल दिया। बेगूसराय के कोरिया पंचायत स्थित एक निजी स्कूल में शुक्रवार को हुई इस घटना को लेकर इलाके में जबरदस्त आक्रोश है।

 

घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल व निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार कोरिया पंचायत के चुनचुन की दो बेटियां गांव के एक स्कूल में पढ़ती हैं। पिछले दिनों स्कूल प्रबंधन द्वारा दोनों बच्चियों को स्कूल ड्रेस दिए गए थे, जिसकी राशि बकाया थी। गुरुवार को जब चुनचुन अपनी बच्चियों को लाने स्कूल गए तो स्कूल की एक टीचर ने उन्हें बुलाकर बकाया पैसों की मांग रखी।

 

जब उन्होंने इसके लिए एक दिन का समय मांगा तो टीचर ने उन्हें फटकार लगाई। चुनचुन के अनुसार पैसा जमा करने के लिए समय मांगने पर टीचर ने उन्हें जमकर फटकारा तथा दोनों बच्चियों को एक कमरे में ले जाकर उनके सकूल ड्रेस उतारकर बाहर कर दिया। इसके बाद वे बच्चियों को इसी (निर्वस्त्र) अवस्था में स्कूल के बाहर काफी देर तक रहना पड़ा।

 

फिर, कपडा़ें का इंतजाम कर उन्हें वापस ले जाया गया। चुनुचन साह ने बताया कि वह इस मामले को लेकर स्कूल प्रिंसिपल से मिले, लेकिन उन्होंने भी डांट-फटकार कर भगा दिया। वे दोनों बच्चियों को लेकर पंचायत के मुखिया के पास पहुंचे। मुखिया ने तुरंत प्रिंसिपल को फोन लगाया। मगर, प्रिंसिपल ने मुखिया की भी बात नहीं सुनी।

 

इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को थाना में मामला दर्ज करा दिया। इस बाबत पूछने पर प्रिंसिपल ने आरोप को गलत करार दिया। उनके अनुसार ऐसी घटना हुई ही नहीं है। प्रिंसिपल के अनुसार पिता ने खुद ही बच्चियों को निर्वस्त्र कर विद्यालय को बदनाम करने की कोशिश की है।