udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news शर्मनाकः लोकलाज के डर से इंसानियत का किया कत्ल !

शर्मनाकः लोकलाज के डर से इंसानियत का किया कत्ल !

Spread the love
हल्द्वानी । कुमाऊं के प्रवेश द्वार में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक ऐसी ही घटना सामने आई है। शुक्रवार सुबह एक अभागी मां ने लोकलाज के डर से नवजात शिशु को हाड़ कंपकपाती ठंड में बैग में रखकर मंगल पड़ाव स्थित टेंपो स्टैंड के पास छोड़ दिया।
जबकि टेंपो स्टैंड के पास काफी चहल-पहल रहती है लेकिन बैग रखने वाले इंसान को किसी ने भी नहीं देखा। उधर पहुंचे एक टेंपो चालक की नजर अचानक लावारिस पड़े बैग गयी तो वह एकदम चीख पड़ा। उसकी चीख सुनकर आसपास के लोग वहां एकत्र हो गये। लोगों ने बैग के पास जाकर देखा कि उसमें एक नवजात शिशु का शव पड़ा है। जिसकी सूचना पुलिस को दी।
हाड़ कपाने वाली ठंड़ में मासूम बच्चे को बेजान पड़ा देख हर कोई हक्का-बक्का रह गया। स्थानीय लोगों ने तुरंत इस घटना की सूचना मंगलपड़ाव चौकी प्रभारी अजेन्द्र प्रसाद को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी ने शिशु के शव को कब्जे में लिये व आसपास के लोगों से पूछताछ की।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की मदद से नवजात बच्चे को सड़क पर छोड़ने वाले की तलाश की जा रही है। इसके अलावा इस मामले में सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भी छानबीन की जायेगी।
ऐसी कौन सी मां होगी जिनसे अपने जिगर के कलेजे को इस ठंड में बिना कपड़े के मरने छोड़ दिया। इस घटना से जहां लोगों का दिल कांप उठा लेकिन उस मां का दिल जरा भी नहीं पसीजा। ऐसी मां को क्या कहा जाए जो अपने नवजात शिशु को मरता छोड़ कर चली गयी। ऐसी मां को तो भगवान का भी डर नहीं था कि इस मासूम को छोड़ कर क्यों जा रही है।