udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news शिकायतों का निर्धारित समय के भीतर ही निस्तारण करें

शिकायतों का निर्धारित समय के भीतर ही निस्तारण करें

Spread the love

रूद्रप्रयाग :   जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में पुराने विकास भवन में आयोजित जनता दरबार कार्यक्रम में कुल 50 शिकायतें दर्ज हुई जिसके सापेक्ष 35 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों का निर्धारित समय के भीतर ही निस्तारण करें, यदि लापरवाही बरती जाती है तो उसके खिलाफ कडी से कडी कार्यवाही की जाएगी।

 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने भारत सरकार द्वारा ग्राम स्वराज अभियान (ग्राम स्व-शासन अभियान) के अन्तर्गत जनपद के 02 ग्राम पंचायतों ल्वारा एवं सिल्लाबमणगांव को योजनाओं से संतृप्त करने को कहा। जिलाधिकारी ने जवाड़ी बाईपास  सड़क पर पानी लिकेज होने से पेंटिग के कार्य दिक्कते आ रही। जिलाधिकारी ने जलनिगम तथा जलसस्थान को लिकेज पानी को तुरन्त ठीक करने के निर्देश दिये साथ ही एन.एच के अधिशासी अभियन्ता को जिन स्थानो कार्य चल रहा है विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता की देखरेख में कार्य प्रगति एवं गुणवत्ता लाने को कहा।

 

जनता दरबार कार्यक्रम में संरपच वन पंचायत किराला तल्ला जखोली श्री बुद्धिलाल ने शिकायत की कि शीला नामक तोक जंगल में बांज एवं हरीन्ज के चायपत्ती के पेड़ो के नुकसान सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने उप वन संरक्षक रूद्रप्रयाग और उपजिलाधिकारी जखोली को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। समस्त ग्रामवासी खात्यूँ द्वारा शिकायत की कि ग्राम सभा मालखी, अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत पेयजल व मोटर-मार्ग के संबंध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जलसंस्थान व अधिशासी अभियन्ता जलनिगम को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।

 

श्री नरेन्द्र लाल ग्राम गडोरा द्वारा प्रार्थना पत्र दिया कि मनरेगा के अन्तर्गत  आवास/शौचालय निर्माण करवाने के संबंध में जिलाधिकारी प्रभारी अधिकारी जिला कार्यालय एवं खण्ड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि को दो सप्ताह के अन्तर्गत नियमानुसार आख्या प्रस्तुत करने के लिए कहा।

 

श्री ताजबर ंिसंह बिष्ट ग्राम सुनाउ ने शिकायत की कि सुनाउ पौडीखाल मोटर-मार्ग के मुआवजे में भारी अनिमियता के संबंध में जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी रूद्रप्रयाग को जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा।  श्रीमती सुशीला देवी तथा श्रीमती शान्ता देवी  ग्राम नारी ने प्रार्थना पत्र दिया कि मेरी पेंशन, अन्तोदय कार्ड व पारिवारिक लाभ न मिलने के संबंध में जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी रूद्रप्रयाग व खण्ड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि को जांच कर आख्या प्रस्तुत करने को कहा।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी, एसडीएम सदर देवानंद, प्रभारी अधिकारी मुक्ता मिश्र, तहसीलदार जखोल शालिनी मौर्य, तहसीलदार ऊखीमठ जयराम बधानी,  मुख्य पशुचिकित्साधिकारी रमेश सिंह नितवाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी के.एन. गैरोला,जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोहली, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी एस.एस.बर्मा समाज कल्याण अधिकारी बी.एस. रावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और फरियादी मौजूद थे।