udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news शिमला टू चंडीगढ़ हवाई टैक्सी, 3000 किराया और सारी टिकटें हुईं बुक

शिमला टू चंडीगढ़ हवाई टैक्सी, 3000 किराया और सारी टिकटें हुईं बुक

Spread the love

शिमला। हिमाचल प्रदेश में चार जून से शुरू होने वाली हेली टैक्सी सेवा के तहत शिमला से चंडीगढ़ उड़ान के लिए पांच दिन पहले सभी सीटें बुक हो चुकी हैं। चंडीगढ़ से वापस शिमला उड़ान के लिए बुधवार तक केवल तीन सीटें बची थीं।

 

पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों ने एडवांस बुकिंग करवाई है।जून में अन्य दिनों में होने वाली उड़ान के लिए भी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। जून में होने वाली उड़ानों के लिए 50 लोगों ने एडवांस बुकिंग करवा दी है। हेली टैक्सी सेवा के तहत हेलीकॉप्टर शिमला के जुब्बड़हट्टी से सुबह आठ बजे उड़ान भरेगा और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर करीब साढ़े आठ बजे उतरेगा।

 

चंडीगढ़ एयरपोर्ट से नौ बजे शिमला के लिए उड़ान होगी। हेली टैक्सी में 19 यात्री एक साथ बैठ सकेंगे। हेली टैक्सी सेवा के लिए प्रदेश सरकार का हेलीकॉप्टर इस्तेमाल किया जाएगा जिसके लिए मुख्यमंत्री ने मंजूरी प्रदान कर दी है। हेली टैक्सी के तहत प्रत्येक सोमवार व शुक्रवार को उड़ान होगी।

2999 रुपये किराया
हेली टैक्सी में शिमला से चंडीगढ़ जाने व वापस आने का प्रति व्यक्ति किराया 2999 रुपये होगा। करीब दो महीने तक यही किराया रहेगा। इसके बाद प्रदेश सरकार किराया बढ़ाएगी। हेली टैक्सी की टिकट बुकिंग पवन हंस कंपनी की वेबसाइट के अलावा शिमला में स्थित पर्यटन निगम कार्यालय, चंडीगढ़ और दिल्ली में स्थित हिमाचल भवन में करवाई जा सकेगी।

 

इसके अलावा प्रदेश सरकार जुब्बड़हट्टी व चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भी एक-एक टिकट काउंटर खोलेगी। हेली टैक्सी में दो महीने तक लगातार पूरी सीटें बुक होती रहीं तो चंडीगढ़ के लिए दूसरे हेलीकॉप्टर की भी सेवा ली जाएगी। इस संबंध में पर्यटन विभाग पहले ही संकेत दे चुका है।

 

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन विभाग के निदेशक सुदेश मोक्टा ने कहा कोट चार जून को शिमला से चंडीगढ़ के लिए पहली हेली टैक्सी सेवा शुरू की जाएगी। जून की अन्य उड़ानों के लिए भी बुकिंग होनी शुरू हो चुकी है।