स्कूली बच्चों पर चढ़ा दी कार, 5 की मौत, 19 घायल

Spread the love

चीन: चीन में एक व्यक्ति ने बीवी से झगड़े के बाद स्कूली बच्चों पर कार चढ़ा दी. इस घटना में 5 बच्चों की मौत हो गई और 16 बच्चों समेत 19 लोग घायल हो गए.

 

 

घायलों में 2 टीचर और एक राहगीर भी शामिल हैं. घायलों में 3 की हालत गंभीर है. न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि हमलावर चालक लियोनिंग प्रांत का निवासी है.

 

अपनी पत्नी से झगड़े की वजह से वह आत्महत्या करने के बारे में सोच रहा था, लेकिन अचानक से उसने अपनी कार स्कूली बच्चों पर चढ़ा दी.

 

शिन्हुआ ने बताया कि हुलुदाओ शहर में कार से जा रहे आरोपी ने बच्चों को अचानक से निशाना बनाया. इसने कहा कि चालक ने अचानक से कार को विपरीत दिशा में मोड़ा और इसे सड़क पार कर रहे स्कूली बच्चों पर चढ़ा दिया. यह घटना एक प्राथमिक विद्यालय के पास हुई.

 

जियानचांग काउंटी पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया. इससे पहले अप्रैल में भी एक चाकूधारी हमलावर ने माध्यमिक विद्यालय के 9 छात्रों की हत्या कर दी थी और कम से कम 10 अन्य को घायल कर दिया था.

 

बाद में हमलावर को मौत की सजा दी गई थी. उसने पुलिस को बताया था कि वह बदला लेना चाहता था क्योंकि स्कूली दिनों में उसे तंग किया जाता था. चीन में हाल के दशकों में अमीर-गरीब के बीच तेजी से बढ़ती खाई के चलते हिंसा में वृद्धि हुई है.

 

अध्ययनों में कहा गया है कि ऐसी घटनाएं लोगों में मानसिक विकार के चलते हो रही हैं. इनमें से कुछ मानसिक विकार तनाव और तेजी से बदलती जीवनशैली से जुड़े हैं.