udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सोशल मीडिया : पंजाब नैशनल बैंक के सारे खाते फ्रीज !

सोशल मीडिया : पंजाब नैशनल बैंक के सारे खाते फ्रीज !

Spread the love

पीएनबी घोटाले की सजा आम लोगों को,अब निकाल पाएंगे सिर्फ 3000?

नई दिल्ली । पंजाब नैशनल बैंक के करीब 11,500 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े को लेकर जहां देश में बहस छिड़ी है वहीं इसबीच सोशल मीडिया पर एक मेसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पीएनबी के सभी बैंक अकाउंट्स को सीज कर दिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मेसेज के मुताबिक, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से पंजाब नैशनल बैंक के सारे खातों को फ्रीज कर दिया है। पीएनबी के अकाउंट होल्डर्स बैंक से 3000 रूपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे। इस मेसेज के साथ कुछ लोग पीएनबी के चेक स्वीकार न करने की भी अपील कर रहे हैं।

 

सोशल मीडिया पर इस तरह के मेसेज वायरल होने के बाद काफी परेशान हैं क्योंकि पीएनबी में लगभग 10 करोड़ लोगों के अकाउंट हैं। इस तरह के मेसेज को लेकर परेशान पीएनबी अकाउंट होल्डर्स सोशल मीडिया पर मेसेज की पुष्टि करने की भी बात कह रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच सवाल यह है कि क्या आरबीआई ने बिना लोगों की परवाह किए सच में इस तरह का कोई फैसला लिया है? क्या पीएनबी घोटाले की सजा आम लोगों को दी जाएगी?

नहीं। सच यह है कि पीएनबी पर इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पीएनबी के ग्राहक सेवा अधिकारी स्वतंत्र वीर सिंह ने बताया कि पीएनबी अकाउंट होल्डर्स के लिए कैश निकासी इत्यादि को लेकर किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। पीएनबी अकाउंट होल्डर्स बिना किसी शक के अपने अकाउंट्स से पहले की तरह ही लेन-देन कर सकते हैं।