udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सोशल मीडिया : पेड़ भी लेते हैं सांस ! देखें वायरल वीडियो

सोशल मीडिया : पेड़ भी लेते हैं सांस ! देखें वायरल वीडियो

Spread the love

नई दिल्ली :सोशल मीडिया : पेड़ भी लेते हैं सांस ! देखें वायरल वीडियो.आप चैंक गए होंगे, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं आप पढिए इसकी पूरी कहानी। आपको बता दें कि पेड़ भी सांस लेते हैं…ऐसा हम नहीं बल्कि ट्विटर पर इन दिनों वायरल हो रहे वीडियो को देखक लोग कह रहे हैं।

हमने आपने सबने पढा है और इतिहास के पन्नों में ऐसी कई कहानियां भी है जो हमे आश्चर्य चकित करती है और हमसे इनका कोई ना कोई नाता होता ही है। ऐसी ही एक कहानी आजकल हकीकत में दिखाई दे रही है कि पेड़ भी सांस लेते हैं ये तो आपने किताबों में खूब पढ़ा होगा लेकिन क्या कभी आपने वास्तव में पेड़ों को सांस लेते हुए देखा है। अगर नहीं तो ये वीडियो देखकर आप हैरत में पड़ जायेंगे।

 

दरअसल कनाडा के जंगल में कुछ पेड़ों में ऐसी हरक हुई जिसे देखकर लोग हैरान रह गए। ये पेड़ अचानक से जड़ से लेकर उपर तक हिलने लगे जैसे लग रहा हो के ये सांस ले रहे हैं। ऐसा सोशल मीडिया पर वायर हो रहे एक वीडियो के बाद कहा जा रहा है।

 

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते ही इसने हर किसी को हैरान रह गया। वीडियो को देखने के बाद पता चलता है कि कनाडा के क्यूबेक जंगल में अजीबोगरीब चीज दिखाई दी। जंगल में पेड़ अचानक से हिलने लगे और साथ में धरती भी हिलने लगी। जिस शख्स ने वहां पर इस दृश्य को देखा वह हैरान रह गया और उसने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया।

 

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करने के बाद उस शख्स ने लिखा, क्यूबेक जंगल की धरती अचानक से सांस लेने लगी। हालांकि इसकी सच्चाई कुछ और है जो बाद में सामने आई। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसरा, असल में ये हवा की वजह से हो रहा है। तेज हवा के झोंके के कारण ये भ्रम पैदा हो रहा है कि धरती हिल रही है और ऐसा लग रहा है कि वह सच में सांस ले रही है।

 

रिपोर्ट में बताया गया है कि जब तेज हवा चलती है तो धरती नम हो जाती है जिससे धरती पर मिट्टी की पकड़ कमजोर पड़ जाती है। इसका परिणाम ये होता है कि पेड़ की टहनियां, पत्ते और इसका तना भी हिलने लगता है।

 

इस वीडियो को 20 अक्टूबर को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर शेयर किया गया था जिसके बाद अब तक इसे कई हजार लाइक्स और शेयर मिल चुके हैं। लोगों को ऐसा लग रहा है कि जंगल वाकई में सांस ले रहा है। इस पर लोग तरह-तरह क कमेंट्स भी कर रहे हैं।