udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news तीसरी आंख की निगरानी में है केदारनाथ धाम

तीसरी आंख की निगरानी में है केदारनाथ धाम

Spread the love

रूद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम की सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत कर दिया गया है इन दिनों पूरा धाम तीसरी आंख की निगरानी में है। एक ओर पुलिस गार्द मंदिर के चारों ओर तैनात है वहीं बीकेटीसी के कर्मचारी भी निगरानी कर रहे हैं। गर्भ गृह से लेकर मंदिर के चारों तरफ करीब 10 नए सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं जो पूरी केदारपुरी पर नजर रखेंगे।

 

आपदा के बाद से केदारनाथ मंदिर में लगे कैमरे तकनीकी कारणों से खराब हो गए थे, पुलिस और बीकेटीसी ने मिलकर नए कैमरे लगाने की योजना बनाई और दो दिन पहले केदारनाथ मंदिर के साथ ही आसपास करीब 10 नए सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। इन कैमरों में हर 15 दिन तक की रिकार्डिंग को सेव रखने की योजना भी बीकेटीसी ने बनाई है।

 

इस बार बीकेटीसी ने भोग मंडी और थाली भेंट जहां कैश की गिनती होती है वहां भी कैमरे लगाए हैं। बीकेटीसी के कार्याधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि 2 कैमरे गर्भ गृह, 2 सभा मंडप, 1 पूर्वी द्वार, 1 पश्चिमी द्वार, 4 थाली भेंट, 1 भोग मंडी में नए कैमरे लगाए गए। जबिक पुलिस द्वारा एक कैमरा मंदिर के अंदर लगाया गया है जबकि एक मंदिर के बाहर बड़ा और हाई पॉवर का कैमरा लगाया है जो पूरी केदारपुरी की निगरानी कर रहे हैं।