udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सरस्वती विद्या मन्दिर के भाऊराव देवरस छात्रावास का शिलान्यास

सरस्वती विद्या मन्दिर के भाऊराव देवरस छात्रावास का शिलान्यास

Spread the love
देहरादून : मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को मांडूवाला स्थित सरस्वती विद्या मन्दिर के भाऊराव देवरस छात्रावास का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में विद्या भारती का प्रारम्भ बच्चों को सस्ती, बेहतर व सांस्कारिक शिक्षा देने के लिए किया गया। जिस पर विद्या भारती ने एक संस्था के तौर पर गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने का कार्य किया है। यह स्वयं सेवी संस्था के रूप में समर्पण व त्याग के धेय को लेकर आगे बढ़ी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में जो शिक्षण संस्थाएं कार्य कर रही हैं, उन पर शोध की आवश्यकता है। जिससे संस्थाओं की कार्य करने की क्षमता का पता चल सके।
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में विद्या मन्दिरों व शिशु मन्दिरों में पढ़ने वाले कई छात्र आज बड़े पदों पर कार्य कर रहे हैं। सामान्य परिवारों को अच्छी शिक्षा सुविधाएं उपलब्ध कराने का जो विद्या भारती का उद्देश्य था, उसमें विद्या भारती सराहनीय कार्य कर रही है।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री श्री मदन कौशिक, विधायक श्री सहदेव सिंह पुण्डीर, श्री ब्रह्मदेव शर्मा, श्री अशोक विन्डलास आदि उपस्थित थे।