udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news सरकारी कार्य में बाधा डालने वाले के खिलाफ मुकदमा करें दर्ज: घिल्डियाल

सरकारी कार्य में बाधा डालने वाले के खिलाफ मुकदमा करें दर्ज: घिल्डियाल

Spread the love

जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रुद्रप्रयाग। सुरक्षित यातायात के लिए सडकांे पर चिन्हित ब्लैक स्पॉटों तथा डेंजर मोडों पर क्रैश बैरियर, पैराफिट के साथ ही चिन्हित संवेदनशील सड़क दुर्घटनास्थलों पर आवश्यक सडक सुरक्षा उपाय करना सुनिश्चित करें। जिला सभागार में जनपद स्तरीय सडक सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही सरकारी कार्य में बाधा डालने वाले लोगों के विरूद्ध मुकुदमा दर्ज करने को कहा।

 

जिलाधिकारी ने ओएफसी केबिल लाइन बिछाने के लिए की जा रही खुदाई के कारण सडक पर बन रहे गड्ढो को भरने के निर्देश संबधित निर्माणदायी संस्था को दिए। साथ ही ऑल वेदर रोड परियोजना के लिए किए जा रहे सड़क कटान के कारण जगह-जगह पडे मलबे को हटाने के निर्देश और 15 मार्च तक ओएफसी केबिल लाइन बिछाने का कार्य पूरा करने के निर्देश संबंधित कम्पनियों को दिए।

 

कहा कि जिन सडकों पर निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है उनकी सूची एआरटीओ को उपलब्ध करा दी जाए, जिससे संयुक्त निरीक्षण कर मोटरमार्ग को यातायात के लिए प्रयोग किया जा सके। जनपद में लगभग 37 मोटरमार्ग ऐसे हैं, जिनका निर्माण कार्य पूरा हो चुका ह। मगरएआरटीओ से पास नहीं हैं। इस संबंध में एआरटीओ पंकज श्रीवास्तव ने सप्ताह में एक दिन संयुक्त निरीक्षण के लिए निर्धारित करने की बात कही, जिससे ससमय सड़को का निरीक्षण किया जा सके।

 

जिलाधिकारी ने समस्त निर्माणदायी संस्थाओं को मानक के अनुरूप सड़क कटिंग का कार्य करने को कहा। कहा कि कई बैंडों पर सड़क बहुत संकरी होती है, जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। दुर्घटना संभावित स्थलों पर आवश्यकता के अनुरूप पैराफिट, क्रैश बैरियर, रिफ्लैक्टिंग पोल एवं चेतावनी के लिए साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।

 

इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी देवानंद, एसडीएम सदर मुक्ता मिश्र, जखोली देवमूर्तियादव, पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर बडोला, अधिशासी अभियंता एनएच प्रवीन कुमार, लोनिवि इन्द्रजीत बोस, एसीएमओ ओपी आर्य, तहसीलदार रुद्रप्रयाग श्रेष्ठ गुनसोला, ऊखीमठ जयराम बधाणी, जखोली शालिनी मौर्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।