udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news तूफान के बाद हालात हुए खराब, 73000 लोग बेघर

तूफान के बाद हालात हुए खराब, 73000 लोग बेघर

Spread the love

मियामी। तूफान मारिया के कारण आई तबाही के चलते प्यूर्तो रिको से करीब 73,000 लोग अपने घर छोडक़र फ्लोरिडा चले गए हैं. करीब 34 लाख की आबादी वाले इस द्वीप में 20 सितंबर को आए मारिया तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

 

अधिकतर जगह पर अब भी विद्युत आपूर्ति ठप है और दूर दराज के इलाकों में लोग अब भी सेवाओं और मदद का इंतजार कर रहे हैं.गवर्नर रिक स्कॉट के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि तीन अक्तूबर 2017 से प्यूर्तो रिको से 73,000 लोग मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे, ओरलैंडो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे और एवरग्लेड्स पोर्ट से फ्लोरिडा पहुंचे है.

 

स्काट के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि तूफान 20 सितंबर को आया लेकिन फ्लोरिडा में प्यूर्टो रिको से लोगों के आने का रिकॉर्ड तीन अक्तूबर से रखा जा रहा है.

तीन अक्तूबर को ही फ्लोरिडा को आपात की स्थिति में घोषित किया गया था ताकि वह लोगों के आगमन से पडऩे वाले संभावित प्रभाव से निपट सके. इसी घोषणा के कारण फ्लोरिडा ने दो हवाईअड्डों एवं बंदरगाह पर आपदा राहत केंद्र खोले हैं.