udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news तुगलकी फरमानः  नाबालिग से 'रेप के बदले रेप' की सजा !

तुगलकी फरमानः  नाबालिग से ‘रेप के बदले रेप’ की सजा !

Spread the love

इस्लामाबादः तुगलकी फरमानः  नाबालिग से ‘रेप के बदले रेप’ की सजा ! इस गूगल युग में भी यह सब हो रहा है। सोशल मीडिया के जमाने में यह बात सामने आयी तो कानून के रखवालों ने इस पर एक्शन लिया, वरना यह बात तो दबी रह जाती। मामला पाकिस्तान से जुडा है। यहां पंचायत ने रेप के बदले रेप की सजा सुनाई। पढ़ने में अजीव लग रहा होगा लेकिन यह सत्य घटना है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब राज्य में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान के मुल्तान शहर के जिरगा गांव में 12 साल की बच्ची के साथ रेप हुआ। रेप के बाद गांव की पंचायत ने सुनवाई की और एक हैरान करने वाला फैसला सुना दिया। पंचायत ने कहा है कि रेप के बदले रेप। ये घटना लाहौर शहर से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर हुई।

 

पंचायत ने 12 साल की बच्ची के बदले 16 साल की लड़की का रेप करने का आदेश दिया है। जिसने भी इस फैसले को सुना वो हैरान रह गया। पंचायत के इस फैसले की काफी आलोचना की जा रही है।पाकिस्तानी पुलिस के मुताबिक 20 मार्च को पीरमहल के गरीबाबाद इलाके में एक व्यक्ति ने एक लड़की से रेप किया,

 

जिसके बाद पीड़ित परिवार ने संदिग्ध के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात की तो उसने अदालत के बाहर इस केस का निपटारा करने का फैसला किया। जब मामला पंचायत में पहुंचा तो शिकायतकर्ता को ये आदेश दिया गया कि वो आरोपी की बहन के साथ रेप करे। इस मामले में पाकिस्तान में 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इस मामले में पंजाब के एक पुलिस अधिकारी अल्लाह बख़्श का कहना है कि गांव की पंचायत ने सजा के तौर पर 16 साल की लड़की का रेप करने का आदेश दिया है, क्योंकि लड़की के भाई ने 12 साल की एक दूसरी लड़की का रेप किया था।” यह कोई नया मामला नहीं है ऐसे कई मामले अभी तक सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ चुके हैं।