udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news उद्योगों के जरिए स्थानीय लोगों को उपलब्ध कराएंगे रोजगारः पंवार

उद्योगों के जरिए स्थानीय लोगों को उपलब्ध कराएंगे रोजगारः पंवार

Spread the love

रुद्रप्रयाग। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के औद्योगिक सलाहकार उद्योगपति और पॉलीगान कंपनी के चैयरमेन डॉ केएस पंवार का रुद्रप्रयाग पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से भव्य स्वागत किया।

 

इस दौरान वक्ताओं ने अपने संबोधन में डॉ पंवार को एक कर्मठ और पहाड़ के विकास के प्रति समर्पित शख्सियत बताया। डॉ पंवार का तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि, ऊखीमठ और उनके पैतृक गांव गैड़ व मनसूना में भी स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

 
भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डॉ पंवार ने कहा कि उत्तराखंड में अलग-अलग क्षेत्रों में उद्योग विकसित करने की संभावनाएं हैं।

 

कॉटेज टूरिज्म, हर्बल और जड़ी-बूटी उद्योग के जरिए स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण में चेन ऑफ रेस्टारेंट-होटल की कार्ययोजना तैयार की है। यह कार्ययोजना चारों धामों में अपनाई जाएगी।

 

भू-स्वामी पार्टनर के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में उद्योग की काफी संभावनाए हैं। पहाड़ से पलायन रोकना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। यहां का पानी और जवानी यहीं के काम आएगा।

 

स्थानीय युवाओं को तकनीकी रूप से प्रशिक्षित किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण ने कहा कि डॉ पंवार लंबे संघर्ष के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उनके औद्योगिक सलाहकार बनने का फायदा जिले को मिलेगा। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट ने कहा कि डॉ पंवार माटी से जुड़े हुए हैं।

 

उन्हें पहाड़ का दर्द है। उन्होंने कहा कि डॉ पंवार गरीबी में पले-बढे हैं। आज देश-विदेश में उद्योग के क्षेत्र में उनका बड़ा नाम है। यह रुद्रप्रयाग के लिए गर्व की बात है। इस मौके पर पॉलीगान कंपनी के एमडी डीएस पंवार, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष बाचस्पति सेमवाल समेत कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला महामंत्री अजय सेमवाल ने किया।