udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अनोखा गिफ्ट : वैलेंटाइन डे पर पति ने दी पत्नी को अपनी दोनों किडनी

अनोखा गिफ्ट : वैलेंटाइन डे पर पति ने दी पत्नी को अपनी दोनों किडनी

Spread the love

मेलबर्न। वैलेंटाइन डे पर अधिकतर लोग अपने वैलेंटाइन को फूल, चॉकलेट्स जैसे गिफ्ट देकर सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन इस वैलेंटाइन डे पर मौरीन ने अपने वैलेंटाइन डेविड को एक अनोखा गिफ्ट देकर एक मिसाल कायम की है।

 

हालांकि दोनों यह दिन ऑस्ट्रेलिया के रॉयल मेलबॉर्न हॉस्पिटल में सेलिब्रेट कर रहे हैं। डेविड को 13 साल पहले ऑटो इम्यून बीमारी हुई। पिछले साल मार्च में उन्हें बताया गया कि वो किडनी फेलियर की आखिरी स्टेज पर हैं। इसलिए उन्हें या तो किडनी ट्रांसप्लंट करानी होगा या फिर डायलिसिस।

 

उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी मौरीन ने कहा कि अगर मेरी किडनी काम करती हैं तो वह उन्हें किडनी देंगी। मौरीन पेशे से एक नर्स हैं। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए नौ महीने पहले से लगातार दोनों के कई तरह के टेस्ट किए गए। इसके बाद मंगलवार को दोनों की सर्जरी हुई और मौरीन की किडनी उनके शरीर से निकालकर उनके पति के शरीर में ट्रांसप्लांट की गई।

 

इस पूरी प्रक्रिया में 20 मिनट का समय लगा। सर्जरी के बाद डेविट ने बताया कि उनके शरीर में किडनी ने काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सबसे अच्छा वैलेंटाइन तोहफा है। मौरीन और डेविड के चार बच्चे हैं।