udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news उत्तराखण्ड: भूस्खलन से 5 दुकानें भरभरा कर गिरी

उत्तराखण्ड: भूस्खलन से 5 दुकानें भरभरा कर गिरी

Spread the love

चमोली : उत्तराखण्ड के चमोली जिले के नारायणबगड़ मुख्य बाजार में दोपहर 5 दुकानें भरभरा कर गिर गई। हालांकि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, परन्तु दुकानों में भरा हुआ सामान मलवे में दफन हो गया।

बता दें कि पिछले कई दिनों से चमोली जिले के नारायणबगड़ क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण पिंडर नदी के कटाव के कारण मुख्य बाजार में भूस्खलन हो रहा है। जिस कारण बाजार की दुकानों के आगे दरारें पड़नी शुरू हो गई थी। मंगलवार को खिली धूप में दोपहर 1 बजे के आसपास अचानक 5 दुकानें भरभराकर पिंडर नदी की ओर ढह गई। पुलिस की चेतावनी व दुकानदारों की सतर्कता के कारण इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

अलबत्ता दुकानों का सामान मलवे में दबकर नष्ट हो गया। इस हादसे में बलबीर लाल की दो दुकानें जिनमें जिशान अहमद की बाबर की दुकान, बेनामी की आइसक्रीम की दुकान, दर्शन सिंह उर्फ पप्पू का ढाबा, शांता प्रसाद मनोड़ी की फल सब्जी की दुकान तथा संजय सिंह नेगी का होटल, मदन सिंह बिष्ट का ढाबा पूर्णतया नष्ट हो गया।

व्यापार संघ अध्यक्ष डा सुधीर नेगी, डीके पाल, धनीराम कांडपाल आदि व्यापारियों ने आपदा की भेंट चढ़ गई दुकानों के मालिकों व दुकानदारों को प्रशासन से राहत दिए जाने की मांग करते हुए बाजार की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए जाने का आग्रह किया है। इस मौके पर चौकी प्रभारी एसआई गगन मैठाणी मयफोर्स पर मौजूद रहे।