udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news उत्तराखण्ड को अब बॉलीबुड में एक नये उभरते हुए फिल्म डेस्टिनेशन

उत्तराखण्ड को अब बॉलीबुड में एक नये उभरते हुए फिल्म डेस्टिनेशन

Spread the love
देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में अभिनेत्री श्रीमती हिमानी शिवपुरी ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्म नीति लागू होने के बाद से वर्तमान समय तक काफी सकारात्मक परिणाम सामने आये है। साथ ही राज्य सरकार के प्रयासों से उत्तराखण्ड को अब बॉलीबुड में एक नये उभरते हुए फिल्म डेस्टिनेशन के रूप में देखा जाने लगा है।
राज्य सरकार द्वारा शूटिंग शुल्क को पूर्णतयः समाप्त कर दिया गया है, अब कोई भी फिल्म निर्माता/निर्देशक बिना शूटिंग शुल्क के राज्य में फिल्मों की शूटिंग कर सकता है। मुख्यमंत्री ने अभिनेत्री श्रीमती हिमानी शिवपुरी से देहरादून में अक्टूबर में आयोजित होने वाले इंवेस्टर्स समिट में सम्मिलित होने की अपेक्षा की।
अभिनेत्री श्रीमती हिमानी शिवपुरी ने फिल्म निर्माताओं को राज्य में दी जा रही सुविधाओं के प्रति मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड का नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य फिल्मांकन के अनुकूल है। राज्य सरकार द्वारा फिल्मांकन के लिए फिल्म निर्माताओं को दी जा रही सुविधाओं से यहां फिल्मांकन के प्रति आकर्षण बढ़ेगा तथा इससे देश व दुनिया में उत्तराखण्ड को नई पहचान मिलेगी।
प्रदेश में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत एवं सौन्दर्यीकरण के संबंध में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन धरातल पर दिखायी देने लगा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस संबंध में सड़कों की मरम्मत व सौन्दर्यीकरण का कार्य तत्परता से रात-दिन किया जा रहा है। इसके लिये शासन द्वारा मुख्यमंत्री के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग को अपेक्षित धनराशि भी उपलब्ध करायी जा चुकी है।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने इस संबंध में पुनः निर्देश दिये है कि डाटकाली तथा मोहकमपुर देहरादून के प्रमुख प्रवेश द्वार है। अतः डाटकाली टनल तथा मोहकमपुर फ्लाई ओवर को शीघ्र यातायात के लिये खोलने की कार्यवाही भी शीघ्र सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को भी दुरूस्त करने के निर्देश नगर आयुक्त को दिये है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा एवं दीपावली पर्व के दृष्टिगत बड़ी संख्या में पर्यटक एवं तीर्थयात्री देहरादून के साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश आदि स्थानों के भ्रमण पर आते है। अतः इन स्थानों की सड़कों की मरम्मत, सफाई व यातायात व्यवस्थाओं पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। मुख्यमंत्री ने मुख्य अभियंता लोनिवि को निर्देश दिये है कि वे मरम्मत की जा रही सड़कों की गुणवत्ता आदि का स्वयं निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लें।
लोक निर्माण विभाग द्वारा जिन सड़कों का सुधारीकरण एवं सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है, उनमें मसूरी डायवर्जन से घंटाघर, प्रिंसचौंक से आराघर, सर्वे चौक से चूना भट्टा, चकराता रोड, निरंजनपुर सब्जी मंडी, हरिद्वार रोड, रिस्पना पुल, नेहरू कॉलोनी, छः नम्बर पुल, रायपुर, जौलीग्रांट, नटराज चौक, रानीपोखरी, भानियावालां आदि प्रमुख है।