udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news खून के आंसू रो रही उत्तराखण्ड की जनता : खण्डूड़ी

खून के आंसू रो रही उत्तराखण्ड की जनता : खण्डूड़ी

Spread the love

29rdp2
रुद्रप्रयाग । भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. आनंद सिंह बोहरा की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय में आयोजित परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुये पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खण्डूड़ी ने राज्य की कांग्रेस सरकार की भ्रष्ट नीतियों पर जमकर कटाक्ष करते हुये कहा कि प्रदेश में हरीश सरकार के आते ही सम्पूर्ण प्रदेश भ्रष्टाचार में डूब गया है और चारों और अराजकता का माहौल पैदा हो गया है। खण्डूड़ी ने कहा कि अटल जी ने पृथक उत्तराखण्ड राज्य का निर्माण किया और कांग्रेस कभी भी राज्य की पक्षधर नहीं रही। मुजफरनगर कांड को राज्य की जनता को नहीं भूलना चाहिये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी ने पृथक राज्य का विरोध करते हुये कहा था कि मेरी गर्दन कट जायेगी, लेकिन पृथक उत्तराखण्ड को नहीं बनने दूंगा। गढ़वाल सांसद बीसी खण्डूड़ी ने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर कटाक्ष करते हुये कहा कि जो व्यक्ति अपनी पार्टी को खत्म कर सकता है, वह जनता का क्या भला कर पायेगा। तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की सरकार में प्रदेश अध्यक्ष रहते हुये हरीश रावत ने तिवारी के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन के साथ पांच सालों तक खूब बयानबाजी की और प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद स्वयं हरीश रावत ने कांग्रेस को नेतृत्वविहीन कर मुक्त कर दिया। उन्होंने कहा कि अटल सरकार ने राज्य तो दिया, साथ ही राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया और कांग्रेस ने विशेष राज्य के दर्जे को भी समाप्त कर दिया। खण्डूड़ी ने जनता का आहवन करते हुये कहा कि अपने बच्चों और अपने परिवार के भविष्य को देखते हुये एक बोतल व सौ रूपये में अपने जमीर को न बेचे। जिन उददेश्यों के लिये राज्य का निर्माण किया था, उन उददेश्यों से जनता भटक रही है। ईमानदार नेतृत्व के हाथों में सत्ता को सौंपे, जिससे राज्य का विकास आगे बढ़ पाये। उन्होंने कहा कि स्टींग में मुख्यमंत्री के सचिव और स्वयं मुख्यमंत्री हरीश रावत भ्रष्टाचार की बात करते हुये सुने गये। इसके बाद भी वे सत्ता पर काबीज हैं। राज्य की बेशकीमती जमीनों को कोडियों के भाव बेचा जा रहा है। खण्डूड़ी ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन भाजपा ने लागू की, जिसका फायदा उत्तराखण्ड के लाखों सैनिको को मिलेगा। नोटबंदी पर बोलते हुये जनरल खण्डूड़ी ने कहा कि चिंता उसे होगी, जिसके पास बेनामी कालाधन होगा। हमें और गरीब को किस बात की चिंता, हमारे पास बदन पर कपड़े के सिवाय कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास भ्रष्टाचार का अडडा बन चुका है और माफिया के हाथ सरकार खेल रही है। उन्होंने कहा कि 2017 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जनता को राज्य की बागडोर ईमानदार नेतृत्व को सौंपनी होगी। जिला मुख्यालय में परिवर्तन यात्रा के पहुंचने पर उपस्थित जनसमुदाय ने पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चन्द्र खण्डूड़ी का जोरदार स्वागत किया और समर्थन में नारेबाजी की।
परिवर्तन यात्रा के प्रभारी पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा कि उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत भ्रष्टाचार के ब्रॉड अंबेसडर बन गये हैं और भ्रष्टाचार के दलदल में उत्तराखण्ड डूब चुका है। उन्होंने कहा कि राज्य के निर्माण में जिन शहीदों ने कुर्बानी दी, आज उनकी भावनाओं का उत्तराखण्ड कही नहीं दिखाई दे रहा है। राज्य आंदोलन में उत्तराखण्ड की मां-बहने, कर्मचारी एवं युवा सड़कों पर आया और राजनेताओं ने राज्य की क्या दशा कर दी, यह सबके सामने है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा कि अटल सरकार में पृथक राज्य का निर्माण हुआ और हरीश सरकार के आते ही राज्य की जमीनें कोडियो के भाव बेची जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की बागडोर ईमानदार लोगों के हाथों आनी चाहिये। तभी यह राज्य भ्रष्टाचार मुक्त होगा। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में उत्तराखण्ड कांग्रेस मुक्त हो जायेगा। सम्पूर्ण प्रदेश में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को अपार जनसमर्थन प्राप्त हो रहा है। भाजपा के गढ़वाल मंडल परिवर्तन यात्रा के प्रभारी एवं पूर्व विधायक महेन्द्र भटट ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के पक्ष में परिवर्तन की बयार चल चुकी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार है और प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनेगी तो राज्य की जनता को इसका सीधा लाभ मिलेगा और विकास के साथ-साथ युवाओं को भी रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का जनता ने मन बना दिया है। रुद्रप्रयाग विधानसभा भाजपा परिवर्तन यात्रा के प्रभारी विजय कप्रवाण ने कहा कि विपक्ष ने नोटबंदी पर भारत बंद का आहवान किया था, लेकिन भारत की जनता ने विपक्ष के बंद के आहवान को नकार दिया है और मोदी की नोटबंदी पर ईमानदारी की मुहर लगा दी है। इस अवसर पर भाजपा परिवर्तन यात्रा के सह प्रभारी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भटट, परिवर्तन यात्रा के मीडिया प्रभारी पूर्व दायित्वधारी अजेन्द्र अजय, परिवर्तन यात्रा के जिला प्रभारी अतर सिंह तोमर, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष कुंदल लटवाल, भाजपा संगठन जिला प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद अंथवाल, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वीरेन्द्र बिष्ट, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के पूर्व सदस्य भरत सिंह चौधरी, पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी, पूर्व विधायक आशा नौटियाल, शैलारानी रावत, जिला पंचायत सदस्य आशा डिमरी, नगरपालिका अध्यक्ष राकेश नौटियाल, अगस्त्यमुनि नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक खत्री, पूर्व दायित्वधारी बृजभूषण गैरोला सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। परिवर्तन यात्रा का संचालन जिला महामंत्री अजय सेमवाल एवं गजेन्द्र चौधरी ने संयुक्त रूप से किया।