udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news वायरल : शेर के सामने रखा जिंदा जानवर !

वायरल : शेर के सामने रखा जिंदा जानवर !

Spread the love

अहमदाबाद। गुजरात का एक और विडियो वायरल हो गया है, जिसमें एक शेर को जिंदा जानवर का तोहफा दिया जा रहा है। यह विडियो ऊना में शूट किया बताया जा रहा है।

 

विडियो में खूंटे में बंधे गाय के बछड़े को शेर के सामने छोड़ दिया जाता है और कुछ लोगों के गुजराती में बात करने की आवाज भी सुनाई दे रही है। पुलिस और वन विभाग मामले की पड़ताल में लग गए हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया यह विडियो वन्य जीव अभयारण्य के बाहर शूट किया गया दिख रहा है। इसके बाद गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर जिले में शेरों के संरक्षण और नियंत्रण पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

 

वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह विडियो ऊना में शूट किया गया है और ऐसा लग रहा है कि गाइड वॉकी-टॉकी हैंडसेट लेकर चल रहा है। आखिर में एक विडियो फ्लैश होता है, जिसमें एक व्यक्ति किसी चीज का रेकॉर्ड मांगता है।

विडियो में बछड़े को शेर के सामने छोड़ दिया जाता है औक जब शेर, बछड़े को खा रहा होता है, उस वक्त दर्शकों का ग्रुप पास में जाता है। एक अधिकारी के अनुसार स्थानीय किसान इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त होते हैं। अप्रैल में भी वन विभाग के पूर्व अधिकारी के बेटे सोहिल गराना को अरेस्ट कर लिया गया था।

इससे पहले भी धारी में शूट हुए इसी तरह के एक क्लिप के वायरल होने के बाद 7 लोगों को अरेस्ट किया गया था। उनके पास से करीब 200 विडियो बरामद हुए थे।

 

जानकारी के अनुसार ऐसा करने में संलिप्त लोग फॉर्म हाउस मालिकों, होटल स्टाफ के साथ मिलकर पर्यटकों को लुभाने के लिए इस तरह के विडियो क्लिप बनाते हैं और मोटा पैसा वसूलते हैं।