udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news विभागीय अधिकारी अपने दायित्वों का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करें

विभागीय अधिकारी अपने दायित्वों का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करें

Spread the love

देहरादून:दिनांक 07 व 08 अक्टूबर को देहरादून मे आयोजित हो रहे उत्तराखण्ड इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के लिये सूचना विभाग द्वारा सम्पादित किये जा रहे कार्यों एवं व्यवस्थाओं की महानिदेशक सूचना श्री दीपेन्द्र कुमार चौधरी ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज में विभागीय अधिकारियो के साथ व्यापक समीक्षा की।

बैठक मे महानिदेशक सूचना श्री दीपेन्द्र चौधरी ने कहा कि इस महत्वपूर्ण आयोजन के सफल आयोजन मे विभागीय अधिकारी अपने दायित्वों का जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी अधिकारियों को उनके दायित्वों से अवगत कराया जा चुका है, दिये गये निर्देशों का अधिकारी सजगता एवं जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करें।

 

उन्होंने कहा कि मीडिया कर्मियों को इस आयोजन के कवरेज में कोई कठिनाई न हो। इस पर विशेष ध्यान दिया जाय। प्रदेश से बाहर से आने वाले व स्थानीय मीडिया प्रतिनिधियों को आयोजन स्थल पर आने जाने तथा समाचार संकलन संबंधी व्यवस्थाओं के लिये प्रभावी समन्वय रखा जाय।

 

उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम के साथ ही आयोजित होने वाले विभिन्न सत्रों की विभागवार प्रेस, फोटों एवं वीडियों कवरेज की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाय। इसके लिये तैनात अधिकारियों से भी समन्वय बनाये रखने के निर्देश उन्होंने दिये।

बैठक में अपर निदेशक सूचना डॉ. अनिल चन्दोला, संयुक्त निदेशक श्री राजेश कुमार, श्री आशीष त्रिपाठी, उप निदेशक श्री के.एस.चौहान, विशेष कार्याधिकारी श्री बी.पी.घिल्डियाल सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को अपराह्न में जनपद उत्तरकाशी में ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी सुनगर के समीप हुई टेम्पो ट्रैवल वाहन दुर्घटना में मृत लोगों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में मृत लोगों की आत्मा की शान्ति एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।

 

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को दुर्घटना में घायल लोगों के समुचित उपचार के साथ ही अनुमन्य राहत उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को इस दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के साथ ही यात्रा मार्ग पर संचालित वाहनों की फिटनेस एवं ओवरलोडिंग की भी नियमित जांच के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने आवश्यकता पड़ने पर जिलाधिकारी उत्तरकाशी को हैलीकॉप्टर उपलब्ध कराने के सचिव आपदा को निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी उत्तरकाशी के अनुसार शुक्रवार को अपराह्न में जनपद उत्तरकाशी में ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी सुनगर के समीप हुई टेम्पो ट्रैवल वाहन दुर्घटना में 08 लोगों की मृत्यु तथा पांच लोग घायल हुए हैं। घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया हैं।