udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news विराट ने इंग्लैंड को उसी के घर में हराने के लिए बनाया प्लान !

विराट ने इंग्लैंड को उसी के घर में हराने के लिए बनाया प्लान !

Spread the love

नई दिल्ली । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस प्रचंड फॉर्म में हैं. दक्षिण अफ्रीका की धरती पर उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए पूरे दौरे में करीब 900 से ज्यादा रन बना दिए. यही कारण रहा कि टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज हारने के बाद वनडे और टी20 में अफ्रीकी टीम को उसी के घर में मात दी. अब बारी इंग्लैंड दौरे की है. हालांकि इसमें अभी थोड़ा समय है.

इस बीच टीम इंडिया के खिलाडिय़ों को आईपीएल खेलना है और उसके बाद अफगानिस्तान टीम से एक मात्र टेस्ट भी खेलना है. टीम इंडिया जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर जाएगी. अब तक इंग्लैंड में विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. लेकिन अब विराट ने इंग्लैंड को उसी की धरती पर उसे हराने के लिए अपनी रणनीति बदलने का फैसला किया है.

विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए वहां जाएंगे. इस दौरान टीम इंडिया अफगानिस्तान के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. लेकिन विराट इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. रिपोर्ट के मुताबिक विराट ने अफगानिस्तान से टेस्ट मैच खेलने की बजाए काउंटी खेलने का विकल्प चुना है. वह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. विराट का इंग्लैंड में प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. विराट ने पिछले दौरे में इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों में 134 रन ही बनाए थे. वह इंग्लैंड दौरे पर एक फिफ्टी भी नहीं बना सके थे.

करीब 20 दिन तक काउंटी क्रिकेट खेलेंगे विराट
7 अप्रैल से शुरू होने वाला आईपीएल 27 मई तक चलेगा. इसके बाद विराट काउंटी के लिए रवाना होंगे. वह वहां पर 3 मैच खेलेंगे. विराट 9 जून से 28 जून तक काउंटी खेलेंगे. काउंटी क्रिकेट में विराट सरे टीम की ओर से हेंपशायर, समरसेट और यॉर्कशायर के खिलाफ खेलेंगे.

विराट के अलावा 3 और खिलाड़ी खेलेंगे काउंटी क्रिकेट
विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के 3 और खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. इनमें चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय और ईशांत शर्मा शामिल हैं. आईपीएल में न बिक पाने के कारण इन खिलाडिय़ों ने काउंटी क्रिकेट का रुख किया है. ये तीनों खिलाड़ी टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में इनका दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलना टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे में बहुत फायदा दे सकता है. अब इस लिस्ट में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली का भी नाम जुड़ गया है.

विराट के फैसले की दिग्गजों ने की सराहना
विराट के इस फैसले की कई दिग्गजों ने सराहना की है. इससे पहले विराट को कई दिग्गज खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेलने की सलाह दे चुके थे. अब टीम इंडिया के सबसे भरोसेमेंद खिलाड़ी माने जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने विराट के इस फैसले को सराहा है. लक्ष्मण ने इस फैसले के बाद ट्विटर पर लिखा…

विराट का ये फैसला दिखाता है कि वह अपने लक्ष्य और एक्सीलेंस को हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि इंग्लैंड दौरे पर न सिर्फ विराट बल्कि पूरी टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करेगी.
क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी विराट कोहली के काउंटी में खेलने के इस फैसले की सराहना की है.