udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news कार्यकर्ता अभी से जुट जांय लोकसभा चुनाव की तैयारियों में: अंथवाल

कार्यकर्ता अभी से जुट जांय लोकसभा चुनाव की तैयारियों में: अंथवाल

Spread the love

रुद्रप्रयाग। भाजपा कार्यकर्ता केन्द्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएं और विपक्ष की नकारात्मक भूमिका को भी जनता के बीच रखें। केन्द्र व प्रदेश में पार्टी की सरकार होने से कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण की अध्यक्षता में आयोजित जिला कार्य समिति की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मुख्य वक्ता विनय रौयला ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वर्षभर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किय गये हैं और पार्टी ने पूरे वर्ष कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी है।

 
उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं के सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे और केन्द्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को आम जनता को अवगत कराया जायेगा। श्री रौयला ने कहा कि कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान पर विशेष ध्यान देकर तहसील एवं विकासखण्ड स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता लोक सभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट जांय। भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं जनपद संगठन प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद अंथवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को सक्रिय रहने की आवश्यकता है। स्थानीय निकाय, लोकसभा एवं त्रिस्तरीय पंचायत की तैयारियां अभी से शुरू कर लेनी चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि जनता को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का वायदा पार्टी ने किया है और विकास कार्यो में कोई भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कार्यकर्ता ईमानदारी से जनता की समस्याओं का समाधान करें। श्री अंथवाल ने कहा कि तत्कालीन हरीश सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार एवं माफिया शासन को स्थापित कर रखा था। प्रदेश का खजाना खाली होने से कर्मचारियों को वेतन देने में लाले पड़े थे। प्रदेश सरकार जनता के प्रति जवाबदेही है और विकास में सबको साथ लेकर कार्य किया जायेगा। भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अपने निजी वाहनों पर झंडे के अलावा नेम प्लेट नहीं लगायेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे भी कार्यकर्ता हैं, जिनका पार्टी में कोई योगदान नहीं है और अपने निजी वाहनों पर नेम प्लेट लगाकर घूम रहे हैं।

 

ऐसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ संगठन व सरकार की छवि खराब हो रही है। श्री कप्रवाण ने कहा कि जिला कार्यालय के लिए भूमि का चयन होना है और शीघ्र ही कार्यालय का निर्माण होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जो संगठन की बैठकों में नहीं आयेंगे, उन्हें पदमुक्त किया जायेगा। 15 से 25 मई के बीच प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किये जायेंगे। 18 से 20 बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि कार्यक्रमों को सफल बनाने में सहयोग करें। इससे पूर्व मुख्य वक्ता विनय रौयला ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण ने मुख्य वक्ता को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

 

बैठक में दस से पन्द्रह मई के बीच मंडल बैठकों का कार्यक्रम तय करते हुए प्रभारी नियुक्त किये गये। रुद्रप्रयाग मंडल के लिए प्रभारी पूर्व दायित्वधारी बीना बिष्ट, रुद्रप्रयाग ग्रामीण महावीर पंवार, तल्लानागपुर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट, जखोली मंडल प्रदेश कार्य समिति के सदस्य डॉ आशुतोष किमोठी, सिद्धसौड़ जयंती कुर्माचली, अगस्त्यमुनि नगर पूर्व प्रमुख ममता नौटियाल, अगस्त्यमुनि ग्रामीण वाचस्पति सेमवाल, ऊखीमठ ग्रामीण शकुन्तला जगवाण को नामित किया गया।

 

इस अवसर पर पूर्व दायित्वधारी अजेन्द्र अजय, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट, भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य वाचस्पति सेमवाल, डॉ आशुतोष किमोठी, महावीर पंवार, ममता नौटियाल, बीना बिष्ट, बचन सिंह रावत, प्रेम लाल भारती, सुरेन्द्र रावत, ऊषा चमोला, श्रीनंद जमलोकी, सुरेन्द्र जोशी, त्रिलोक रावत, सुंदर सिंह रावत, घनश्याम पुरोहित, कुलवीर रावत, सुनील नौटियाल, विनोद देवशाली, विकास डिमरी, अनुसूया पटवाल, मोहन सिंह बिष्ट, जसपाल भारती, विक्रांत खन्ना, सतेन्द्र बर्त्वाल, डॉ अमित रतूड़ी, आशीष नेगी, दुर्गा प्रसाद डंगवाल, अनूप सेमवाल, सतीश जोशी, युद्धवीर भंडारी, दीपक सिलोड़ी सहित कईं कार्यकर्ता मौजूद थे। बैठक का संचालन जिला महामंत्री अजय सेमवाल एवं अनूप सेमवाल ने संयुक्त रूप से किया।