udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news युवाओं को राष्ट्र के प्रति समर्पण, एकता और अखण्डता की शपथ दिलायी

युवाओं को राष्ट्र के प्रति समर्पण, एकता और अखण्डता की शपथ दिलायी

Spread the love

पौडी : नेहरू युवा केन्द्र पौडी द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयन्ती को राष्ट्र की एकता और अखण्डता के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने राष्ट्र के एकीकरण में उनके योगदान का स्मरण करते हुए उन्हे भावपूर्ण श्रद्धाजलि अर्पित की।

इण्डोर स्टेडियम पौडी परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिला युवा समन्वयक डॉ॰ योगेश धस्माना ने युवाओं को राष्ट्र के प्रति समर्पण, एकता और अखण्डता की शपथ दिलाते हुए लौह पुरूष की जीवनी पर प्रकाश डाला।

 

युवा समन्वयक ने आजादी के संघर्ष और आजादी के बाद देशी रियासतों के भारत में विलय में सरदार पटेल के योगदान से युवाओं को परिचित करते हुए उनके आदर्शो पर संकल्प लिया।

 

प्रशिक्षक योगम्बर पोली ने युवाओं से सरदार पटेल जी के समान दृढ संकल्प और इच्छा शक्ति के साथ, राष्ट्र के प्रति दायित्वों के प्रति बोध कराया। रंगकर्मी विनोद कपरवान ने सरदार पटेल की कश्मीरी नीति और भारत में उसके विलय तक की प्रक्रिया से युवाओं को अवगत कराते हुए कहा कि हमें द्वितीय रक्षा पक्ति के रूप में देश की सुरक्षा के लिए सदैव तैयार रहना होगा।

 

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वय सेवकों के दल ने कु॰ सम्पति के नेतृत्व में राष्ट्रभक्ति के गीतों की संगीतमय प्रस्तुति से युवाओं के बीच राष्ट्रीय भाव का संचार किया। कार्यक्रम के अन्त मंें युवाओं द्वारा राष्ट्रीय एकता की शपथ ली गई।

 

कार्यक्रम का संचालन अजना बिष्ट एवं अनूप कुमार द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।कार्यक्रम में, रवेन्द्र,आरती,इन्दु,काजल, सन्दीप,नवीन डोबरियाल,आदि उपस्थित थे।